सूडानी प्रदर्शनकारी नागरिक नियंत्रण की मांग कर रहे हैं
सूडानी प्रदर्शनकारी नागरिक नियंत्रण की मांग कर रहे हैं
Share:


सूडान: सूडान की राजधानी खार्तूम और अन्य शहरों में हजारों प्रदर्शनकारी नागरिक शासन की मांग को लेकर और हाल के प्रदर्शनों के दौरान कथित प्रदर्शनकारियों की हत्याओं को दंडित करने के लिए अधिकारियों से मांग करने के लिए सड़कों पर उतर आए।

प्रदर्शनकारी रविवार को खार्तूम के मुख्य बस अड्डे शरवानी में एकत्र हुए और रिपब्लिकन पैलेस की ओर कूच किया, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

सूडानी सुरक्षा अधिकारियों ने केंद्रीय खार्तूम में प्रमुख सड़कों को बंद कर दिया और सेना मुख्यालय और राष्ट्रपति महल की ओर जाने वाले मार्गों के पास सैन्य सुदृढीकरण तैनात किया। शनिवार को राज्य की सुरक्षा समिति द्वारा सप्ताहांत में केंद्रीय खार्तूम में बैठकों पर रोक लगाने की घोषणा के बावजूद, विरोध प्रदर्शन हुए।

सूडान में संयुक्त राष्ट्र एकीकृत संक्रमणकालीन सहायता मिशन (UNITAMS) ने सूडानी अधिकारियों से कहा कि वे उसी दिन शांतिपूर्ण सभा या अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को सीमित न करें।

सूडान की राजधानी खार्तूम और अन्य शहर लगभग दो महीने से नागरिक शासन की मांग को लेकर नियमित रूप से बड़े विरोध प्रदर्शनों से हिल गए हैं, पुलिस बलों के साथ संघर्ष में कई प्रदर्शनकारियों की हत्या कर दी गई है। सूडान एक राजनीतिक संकट में है, क्योंकि सूडानी सशस्त्र बलों के जनरल कमांडर अब्देल फत्ताह अल-बुरहान ने आपातकाल की स्थिति की घोषणा की और 25 अक्टूबर, 2021 को संप्रभु परिषद और सरकार को भंग कर दिया।

जापान के पीएम किशिदा कोविड की आपात स्थिति पर विचार नहीं कर रहे

ऑस्ट्रेलियाई सरकार के लिए लोकप्रिय समर्थन तीन साल के निचले स्तर पर: पोल सर्वेक्षण

यूनिसेफ ने अमेरिका से अफगानिस्तान नीति का पुनर्मूल्यांकन करने को कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -