सुच्चासिंह की होगी AAP से छुट्टी, रूपये लेने का वीडियो मिला
सुच्चासिंह की होगी AAP से छुट्टी, रूपये लेने का वीडियो मिला
Share:

जालंधर : आम आदमी पार्टी के संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर की जल्द ही पार्टी से छुट्टी हो जायेगी। हालांकि पार्टी प्रमुख ने अभी उनके निकालने का ऐलान नहीं किया है, लेकिन समझा जा रहा है कि एक-दो दिनों में उन्हें बाहर करने की घोषणा हो जायेगी। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि सुच्चासिंह पर रूपये लेने का आरोप लगा है और इसका पुख्ता सबूत वीडियो के रूप में पार्टी के पास है। इधर सुच्चासिंह ने रूपये लेने के आरोप से इनकार कर दिया है।

बताया जाता है कि सुच्चासिंह ने आम आदमी पार्टी के नाम पर किसी से मोटी रकम ली है और यह रकम संभवतः आने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट देने के नाम पर ली गई। रूपयों का लिफाफा लेने वाला वीडियो सोश्यल मीडिया पर वायरल हो गया था और इसकी भनक जैसे ही आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को लगी, उन्होंने तुरंत ही सुच्चासिंह से पूछताछ की थी। अब उन्हें पार्टी से बाहर करने का फैसला लिया गया है। सुच्चासिंह के मामले की जांच करने के लिये केजरीवाल ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया को जिम्मा दिया था और एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के लिये कहा, इसके बाद उन्होंने सुच्चासिंह को दिल्ली बुलाया था।

हां लिये थे, लेकिन टिकट के लिये नहीं

सुच्चासिंह ने दिल्ली जाकर अपनी सफाई यह दी है कि उन्होंने रूपये जरूर लिये, लेकिन टिकट देने के लिये नहीं, बल्कि जिस रूपये का लिफाफा उन्हें लेते हुये वीडियो पर दिखाया गया है वह रूपये का लिफाफा पार्टी के लिये चंदे का था। चंदे हेतु लिये गये रूपये उनके पास सुरक्षित है और वे इसकी रसीद भी पार्टी को दे देंगे, लेकिन इसके बाद भी सिसौदिया ने यह कहते हुये सुच्चासिंह को दोषी ठहराया कि भले ही उन्होंने चंदे के नाम पर रूपये लिये हो, लेकिन पार्टी नियमों के अनुसार आप नकदी रूपये चंदे के नाम पर भी नहीं ले सकते है। यदि आपको चंदा लेना ही था तो चेक या ड्राॅफ्ट के रूप में भी लिया जा  सकता था।

केजरीवाल के विज्ञापन पर सवाल कैग ने कहा- नहीं मिला हिसाब

केजरीवाल ने फिर साधा मोदी पर निशाना, कहा: थोथा चना बाजे घना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -