ऐसी है महिंद्रा इलेक्ट्रिक XUV400, फीचर्स जान हैरान हो जाएंगे आप
ऐसी है महिंद्रा इलेक्ट्रिक XUV400, फीचर्स जान हैरान हो जाएंगे आप
Share:

महिंद्रा (Mahindra) ने इंडिया में आज अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV महिंद्रा XUV400 ईवी (XUV 400 EV) को अनवील भी कर चुके है. महिंद्रा की इस नई इलेक्ट्रिक कार का इंडियन मार्केट में मुकाबला टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) से होने वाला है. इस नई SUV का लुक eXUV300 कॉन्सेप्ट की तरह बनाया गया है जिसे महिंद्रा ने 2020 के ऑटो एक्सपो में शोकेस भी कर चुके है. कंपनी ने मालिक आनंद महिंद्रा ने पिछले महीने खुद ही इस नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया जा चुका है. चलिए जानते हैं कि नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में क्या कुछ मिलता है. 

ऐसा है इस इलेक्ट्रिक कार लुक: यह कार फ्रंट से देखने में बहुत आकर्षक लगती होगा. साथ ही इस गाड़ी में महिंद्रा का नया लोगो भी देखने के लिए मिल रहा है. नई महिंद्रा XUV400 इलेक्ट्रिक SUV आकार में महिंद्रा XUV300 से बड़ी है. इस नई SUV की लंबाई 4.2 मीटर है. Mahindra XUV 400 को सैटिन कॉपर फिनिश में डुअल टोन रूफ ऑप्शन के साथ आर्कटिक ब्लू, एवरेस्ट व्हाइट, गैलेक्सी ग्रे, नेपोली ब्लैक और इन्फिनिटी ब्लू जैसे 5 रंगों के विकल्प में लॉन्च कर दिया गया है. 

पावरट्रेन: Mahindra XUV 400 में एक IP67 कंप्लेंट 39.5 kWh बैटरी पैक और PSM मोटर भी दी जा रही है, जो 149.5 PS की पीक पावर और 310 Nm का अधिकतम टॉर्क प्रदान कर रहा है.

इतनी मिलेगी रेंज: इस कार में जबर्दस्त रेंज देखने के लिए मिल रही है. यह कार एक सिंगल चार्ज में करीब 400-450 किलोमीटर तक चली हुई है. इस कार का मुकाबला इंडियन मार्केट में सेगमेंट में मौजूद टाटा की Nexon EV और Nexon EV Max से होगा. इन दोनों कारों की फिलहाल बाजार में खूब बिक्री भी होने लगी है. Nexon EV की रेंज 312 किलोमीटर और Nexon EV Max की रेंज 437 किलोमीटर है. लंबा सफर तय कर सकती है.

फीचर्स: इस नई इलेक्ट्रिक SUV कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रुमेंटल क्लस्टर, एरोडायनामिक रूप से डिजाइन किए गए 17-इंच के अलॉय व्हील, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर के साथ ऑटो हेडलैंप, टाइप-सी चार्जिंग आउटलेट और कई अन्य फीचर्स समेत 60 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है.

बाजार में कब आएगी: शुरुआत में Mahindra, XUV 400 को 16 शहरों में लॉन्च करने जा रही है. इस कार की टेस्ट ड्राइव दिसंबर 2022 से 16 शहरों में शुरू हो जाएगी और जनवरी 2023 के अंत तक इस कार की  डिलीवरी शुरू हो चुकी है.

125CC सेगमेंट में ये है सबसे सस्ता स्कूटर

आज लॉन्च होगी सिट्रोएन, जानिए क्या है इसके फीचर्स

8 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक SUV

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -