8 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक SUV
8 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक SUV
Share:

आगामी 8 सितंबर को महिंद्रा एंड महिंद्रा भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV  Mahindra XUV400 Electric SUV  लॉन्च करने वाली है। घरेलू बाजार में अब तक टाटा की इलेक्ट्रिक कारों का जलवा कायम था, लेकिन महिंद्रा की पहली SUV इलेक्ट्रिक कार से टाटा की इलेक्ट्रिक कार खरीदारों के सामने एक और विकल्प खुल जाएंगे।

हालांकि टाटा की इलेक्ट्रिक कार का मूल्य सभी इलेक्ट्रिक कारों के मूल्य से बहुत ज्यादा कम है। लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि महिंद्रा की ये SUV इलेक्ट्रिक कार टाटा के मुकाबले कीमत के मामले में कहां खड़ी की जाती है। हालांकि अभी ये सम्भावना जताई जा रही है कि ये कार दमदार बैटरी के साथ महिंद्रा SUV 300 का ही अपडेटेड वर्ज़न होने वाली है।

डिजाइन: महिंद्रा XUV400 इलेक्ट्रिक की डिज़ाइन और फीचर को लेकर तमाम तरह की खबरें सुनने के लिए मिल रही है। इस कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ भी देखने को के लिए मिल रही है। यदि लुक और डिज़ाइन की बात करें तो इस कार में XUV 300 जैसे ही हेडलैंप और बुमरैंग शेप के LED-DRL देखने के लिए मिलने वाली है। XUV 300 के मुकाबले बेहतर केबिन स्पेस वाली XUV 400 में नए डिजाइन के 17 इंच के अलॉय व्हील्स देखने के लिए मिल रहा है। ऐसा अनुमान है कि महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक SUV में मॉडर्न डिजाइन के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स का कॉम्बिनेशन देखने के लिए मिल सकता है।

बैटरी: लॉन्च होने जा रही महिंद्रा XUV 400 इलेक्ट्रिक कार में एलजी कंपनी का 45 kWh तक का बड़ा बैटरी पैक देखने के लिए मिल रही है। वहीं अगर रेंज के बारें में बात की जाए तो यह कार सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर तक की बैटरी रेंज भी प्रदान की जा रही है। जिसका इलेक्ट्रिक मोटर 150bhp तक की अधिकतम पावर जेनरेट करने का काम करता है।

साथ ही महिंद्रा XUV 400 इलेक्ट्रिक कार में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग, रियर AC वेंट, मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई सेफ्टी फीचर्स देखने के लिए मिल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाली इस महिंद्रा XUV 400 कार में अडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) भी देखने के लिए मिल सकता है।

क्या आप भी करते है लंबा सफर, अब इस तरह बनेगा आरामदायक

Skoda की कार ने बिक्री के मामले में तोड़े सारे रिकॉर्ड

जानिए Volkswagen Vertus के रिव्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -