बारिश थमते ही सामने आई ऐसी तस्वीर, सालो की मेहनत पर फिरा पानी
बारिश थमते ही सामने आई ऐसी तस्वीर, सालो की मेहनत पर फिरा पानी
Share:

भोपाल/ब्यूरो। गत दिनों बारिश के चलते कई क्षेत्रों में बाढ़ के कारण सड़कें बाढ़ के पानी में क्षतिग्रस्त हो गई हैं। वही गांव टापू बन गए हैं। अभी भी खेतों में 5 से 10 फीट पानी भरा हुआ है। मंडीदीप के पिपलिया लोरका गांव में अधिक तबाही देखने को मिल रही है। बारिश रुकने के दूसरे दिन बाद भी गांव टापू बना हुआ है। गांव के चारों ओर तालाब जैसा नजारा दिख रहा। अभी भी खेतों में 5 से 10 फीट पानी भरा हुआ है। फसले डूब गई हैं। खेतों में खड़े ट्रेक्टर डूब गए।

इस गांव में सबकुछ बर्बाद हो गया। यहां स्कूल भी दो दिन तक पानी में डूबा रहा। आज जब गेट खुला तब स्कूल से खेतों की मिट्टी निकली। स्कूल का पूरा सामान बाढ़ के पानी में खराब हो चुका है। ब्लैक बोर्ड, बेंच से लेकर बच्चों के दस्तावेज बर्बाद हो गए। रिकॉर्ड गल गए। ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ ने उनका सब कुछ बर्बाद कर दिया है। गांव में 1965 में ऐसी बाढ़ आई थी, तब भी भारी तबाही हुई थी। ग्रामीणों ने सरकार से जल्द मदद की मांग की है।

इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने और बाढ़ राहत के लिए चलाए जा रहे कार्यों की समीक्षा करने विदिशा पहुंचे। एसएटीआई कॉलेज के हेलीपैड पर उतरने के साथ उन्होंने कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने जिले के सभी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली।

सीएम ने कहा कि रेस्क्यू का काम पूरा हो चुका है। बाढ़ का पानी भी उतरने लगा है। अब अन्य प्रकार की चुनौती है, जिसका हमें सामना करना है। उन्होंने कहा कि शिल्ट, मलवा, मिट्टी आदि को हटाने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। उसके बाद स्वास्थ्य सुविधाएं, बिजली और शुद्ध पेयजल की सुचारू व्यवस्था प्राथमिकताओं में शामिल है। इन सबके बाद पारदर्शिता से नुकसान का आकलन कर जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि सरकार बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है। किसी भी प्रकार की कोई परेशानी किसी को नहीं होगी।

CM सोरेन के करीबी के यहाँ ED ने मारा छापा, बरामद हुईं AK-47

सामने आया पूनम पांडे का नया वीडियो, देखकर बढ़ी फैंस के दिल की धड़कनें

शिरडी से आतंकी गिरफ्तार, पंजाब और महाराष्ट्र ATS की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -