देश का ऐसा बैंक जहा दिया जाता है सवा लाख राम नाम का लोन, जानिये
देश का ऐसा बैंक जहा दिया जाता है सवा लाख राम नाम का लोन, जानिये
Share:

वाराणासी। सभी जानते है कि बैंक का काम होता है अपने ग्राहकों को लोन देना या उनके खाते में पैसे जमा करवाना। लेकिन क्या यह जानते है कि भारत के शहर वाराणासी में एक बैंक है, जो लोन में पैसे नहीं देता, बल्कि सवा लाख राम नाम का लोन देता है। इस बैंक में देशभर के लोगो सहित दूसरे देश के लोगो ने भी अपने-अपने खाते खुलवाए है। इस बैंक का नाम है राम रमापति बैंक। 

राम रमापति बैंक को बीते 96 वर्षो से मेहरोत्रा परिवार के द्वारा संचालित किया जा रहा है। यह बैंक वाराणासी के मीरघाट, त्रिपुरा भैरवी इलाके में स्थापित है। बता दें कि आम बैंको की ही तरह इस बैंक में भी अलग-अलग पद दिए गए है। माना जाता है कि यह बैंक लोगो को उनकी परेशानियां दूर करने में मदद करता है। अभी तक इस बैंक में तकरीबन 19 अरब से भी अधिक राम नाम जमा किये जा चुके है।

इस बैंक से लोन प्राप्त करने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होता है जैसे, प्याज़, लहसुन, बाहरी खान-पान से दुरी बनानी होती है, किसी भी परिस्थि में झूठ बोलने से बचना होता है और ब्रह्म मुहर्त यानी तड़के 4 बजे से 7 बजे के बिच में राम नाम का लेखन करना होता है। वहीं, इसके लिए 8 माह 10 दिन की अवधि दी जाती है, जिसमे इन सभी नियमो का पालन करते हुए सवा लाख राम नाम को राम रमापति बैंक में जमा करना होता है। हर वर्ष राम नवमी के अवसर पर बड़ी संख्या में भक्त यहाँ आ कर अपना खाता खुलवाते है और यह लोन लेते है।  

'मैं न पर्चे लिखता, न भविष्यवाणी करता', बागेश्वर धाम सरकार का नाम लिए बिना पंडित प्रदीप मिश्रा ने कसा तंज

'न उन्होंने सिग्नल देखा एक्सीडेंट हो गया रब्बा-रब्बा’, ख़बरों में छाया गृह मंत्री का शायराना अंदाज

हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर विशेष रूप में सजेगा बाबा रणजीत का दरबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -