राहुल-सोनिया को जल्द होगी जेल, मनी लॉन्डरिंग मामले में मिलेगी सजा
राहुल-सोनिया को जल्द होगी जेल, मनी लॉन्डरिंग मामले में मिलेगी सजा
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से की जा रही हाई प्रोफाइल नेशनल हेराल्ड केस की जाँच ने धीरे-धीरे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी और उनके बेटे राहुल गाँधी को मुश्किलों में डाल दिया है। 2 अगस्त 2022 को इस मामले के संबंध में ED ने देशभर में 12 जगह छापेमारी की थी, जबकि उससे पहले कांग्रेस के दोनों वरिष्ठ नेताओं से लंबी पूछताछ की जा चुकी है। अब इस केस का खुलासा करने वाले भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा करते हुए कहा है कि जल्द ही राहुल-सोनिया जेल जाएँगे और उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध में सजा मिलेगी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया कि कैसे इस पूरे केस में मनी लॉन्ड्रिंग को अंजाम दिया गया। भाजपा नेता ने समझाते हुए कहा कि कांग्रेस ने पहले 5 लाख शेयर कैपिटल पर यंग इंडिया लिमिटेड (YIL) को बनाया और फिर कांग्रेस की ही 90 करोड़ कर्ज वाली AJL को ये कहकर 50 लालः रुपए में खरीद लिया कि उसमें कुछ बचा नहीं था। सुब्रमण्यम स्वामी, राहुल-सोनिया को अपराधी करार देते हुए कहते हैं कि AJL पर 90 करोड़ रुपए का कोई लोन नहीं था। लेकिन कांग्रेस ने YIL के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग की। स्वामी के मुताबिक, सोनिया गाँधी-राहुल गाँधी विदेशी मुद्रा में रकम लाए होंगे और उन्होंने इस हेरा-फेरी से उसे भारतीय रुपयों में बदला।

सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले में जारी ED की जाँच पर भी संतुष्टि जताई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक भाजपा में भी कुछ ऐसा नेता रहे, जिनके कारण सोनिया, राहुल बचते रहे। हालाँकि अब जाँच सही तरीके से हो रही है। उन्होंने बताया कि ये पूरा सही है और आगे इस मामले में राहुल-सोनिया को जेल जाना होगा। उन्होंने कहा कि, 'राहुल और सोनिया को पहले जेल में रखा जाएगा। फिर इनको अदालत में आना होगा। बहस के बाद इन्हें प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत सजा मिलेगी।'

तेलंगाना प्रदेश के कांग्रेस प्रमुख ने केंद्र से केसीआर के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया

'कोई तिरंगा उठाने वाला नहीं मिलेगा.' कहने वालीं महबूबा मुफ़्ती ने भी DP पर लगाया तिरंगा, लेकिन...

क्या केरल के ये दो शीर्ष नेता अपने बेटों को राजनीति में लॉन्च करने जा रहे हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -