आयकर को समाप्त करने के लिए स्वामी फिर आए सामने
आयकर को समाप्त करने के लिए स्वामी फिर आए सामने
Share:

मुंबई : देश में बचत दर को बढ़ाने के साथ ही आर्थिक वृद्धि को प्रोत्साहन के लिए आयकर को समाप्त करने को लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी फिर एक बार सामने आए है. इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि उन्होंने कालेधन को लाने के लिए कर पनाहगाहों में जमा कोष का राष्ट्रीयकरण करने के लिए भी कहा है. वित्त मंत्री अरुण जेटली के बारे में बात करते हुए उन्होंने यह कहा कि वे खुद एक वकील है और जिन लोगो ने विदेशो में काला धन छुपाया है उनके बारे में अधिक जानकारी रखते है.

इस कारण ही उन्होंने अब तक इन तरीकों का इस्तेमाल नहीं किया है. लेकिन साथ ही बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार में मैं होऊ तो यह काम एक हफ्ते के दौरान ही हो जाना है. और यदि मैं सरकार में नहीं हूं, तो मैं आयकर तीन साल में समाप्त कर दूंगा.

उनका कहना है कि लोगों को अधिक बचत के लिए आयकर को पूरी तरह समाप्त करके ही प्रोत्साहित करने का काम किया जा सकता है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर अधिकारियों से कर आधार बढ़ाकर 10 करोड़ लोगों का करने को कहा है. जबकि इसके साथ ही स्वामी ने यह ने भी कहा है कि राष्ट्रीय बचत दर को कम करके 33 फीसदी पर देखा गया है. जिसे बढ़कर 40 फीसदी करने की जरूरत है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -