हिमाचल में कई स्थानों पर हुई बर्फबारी, शिमला शहर को सुरक्षा के लिए 7 क्षेत्रों में किया विभाजित
हिमाचल में कई स्थानों पर हुई बर्फबारी, शिमला शहर को सुरक्षा के लिए 7 क्षेत्रों में किया विभाजित
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर हाल ही में हुई बर्फबारी के बाद, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ से सटे देश के विभिन्न हिस्सों के लोग नए साल में अपने पर्यटक आकर्षण के केंद्रों की ओर बढ़ रहे हैं। हिमाचल प्रदेश पर्यटन के एक संघ के अध्यक्ष मोहिंदर सेठ ने कहा कि शिमला, मनाली, डलहौजी और कुफरी सहित प्रमुख पर्यटन क्षेत्रों में अधिकांश होटल 27 दिसंबर तक क्रिसमस से पूरी तरह से बुक थे और 31 दिसंबर से 3 जनवरी तक पूरी तरह से उनके कब्जे में रहने की उम्मीद है। 

इस बीच, पुलिस ने शिमला शहर को सुरक्षा के लिए 7 क्षेत्रों में विभाजित किया है और नए साल पर पर्यटकों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए यातायात के उद्देश्यों के लिए 8 सेक्टर, शिमला के पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने कहा। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन के जरिए पर्यटकों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। कुल्लू जिले के मनाली में, अक्टूबर में शुरू होने के बाद से अटल सुरंग पर्यटकों के लिए सबसे बड़ा आकर्षण बन गया है। मनाली का माल रोड पर्यटकों के साथ लाजिमी है और स्थानीय दुकानें तेज कारोबार कर रही हैं।

27 दिसंबर को हाल ही में बर्फबारी के बाद पर्यटकों की आमद में वृद्धि ने राज्य के पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को खुश कर दिया है। ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष बुध प्रकाश ठाकुर ने बताया। मनाली में पूरा आतिथ्य उद्योग महामारी के कारण लगभग आठ महीने तक बंद रहा और दिसंबर में इसमें तेजी आई। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (HPTDC) के अधिकारियों के अनुसार, लगभग सभी संपत्तियां 100% अधिभोग पर चल रही हैं, जो वर्तमान COVID महामारी की स्थिति के बीच एक उल्लेखनीय उपलब्धि है।

नए वर्ष के जश्‍न पर भूल कर भी न करें ये गलती, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

नए वर्ष में यह दिन है बहुत खास, ग्रह नक्षत्रों के संयोग से बन रहे है दुर्लभ योग

बंगाल में TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, हावड़ा में फैला तनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -