स्कूली बच्चों के ड्रग्स लेने की बात पर उपमुख्यमंत्री ने मारा स्कूल में छापा
स्कूली बच्चों के ड्रग्स लेने की बात पर उपमुख्यमंत्री ने मारा स्कूल में छापा
Share:

नई दिल्ली : एक ओर दिल्ली की राज्य सरकार राज्य में स्कूलों का स्तर सुधारने पर ज़ोर दे रही है वहीं दूसरी ओर स्कूलों की हालत काफी खराब पाई गई है। एक ओर तो राज्य  में माॅडल स्कूल बनाये जाने की बातें की जा रही हैं वहीं दूसरी ओर स्कूलों में कई तरह की धांधली चल रही है। हाल ही में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसौदिया ने भाटी माईंस स्कूल पर छापा मारा तो यहां ड्रग्स का सप्लायर पकड़ा गया।

मिली जानकारी के अनुसार राज्य के शिक्षामंत्री मनीष सिसौदिया को जानकारी मिली थी कि क्षेत्र के इस स्कूल में बच्चों को ड्रग्स सप्लाई किया जाता है। इसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री श्री सिसौदिया अपने दल के साथ स्कूल पहुंचे और यहां जांच की। इस दौरान दल ने एक सप्लायर को पकड़ा। इसके पास से करीब 18 पैकेज गांजा बरामद किया गया।  पूछाताछ के दौरान जानकारी मिली कि यहां बच्चे ड्रग्स भी लेते हैं। हालांकि शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस मामले में शिकायत मिली थी लेकिन मामले में जांच की जा  रही है।

प्रारंभिकतौर पर यह बात सामने आ रही है कि स्कूल प्रशासन ड्रग्स के मामले में मिला नहीं है। हालांकि स्कूल प्रशासन और अभिभावकों ने बच्चों के नशा करने की बात  स्वीकारी है हालांकि मामले में यह बात सामने आई है कि स्कूल के बाहर कोई ऐसा सप्लायर है जो ड्रग्स की सप्लाई बच्चों में करता है। मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा  जांच की जा रही है। जल्द ही इस मामले में अन्य बातें सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -