+

JNU में फिर हुआ बवाल, अब स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के साथ हुई तोड़-फोड़

Nov 14 2019 03:33 PM
JNU में फिर हुआ बवाल, अब स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के साथ हुई तोड़-फोड़

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में स्थित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्वों ने क्षति पहुंचाई है. बताया जा रहा है कि स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर कुछ लोगों ने ईंट और पत्‍थर फेंके. इसके बाद उनकी मूर्ति को कपड़े से ढक दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

इसके साथ ही आरोपियों ने प्रतिमा पर अभद्र संदेश भी लिख ‌दिए. स्वामी विवेकानंद की यह प्रतिमा प्रशासनिक ब्लॉक के दाईं ओर स्थित है और इसके ठीक सामने जवाहर लाल नेहरू की भी प्रतिमा लगी हुई है. इस घटना के बारे में उस वक़्त पता चला जब कुछ छात्र यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक ब्लॉक में कुलपति से मुलाकात करने पहुंचे थे. ये सभी छात्र होस्टल की बढ़ी हुई फीस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के चलते यहां पर पहुंचे थे.

प्रशासनिक ब्लॉक में बुधवार को जब छात्र कुलपति से मुलाकात करने के लिए पहुंचे तो वे वहां पर उपस्थित नहीं थे. किसी अन्य अधिकारी को भी वहां न पाकर आक्रोशित छात्रों ने कुलपति के दफ्तर के पास मौजूद दीवारों पर अभद्र संदेश लिख ‌दिए. एक संदेश में विद्यार्थी ने लिखा कि आप हमारे कुलपति नहीं हैं, वहीं कुछ संदेशों में हमेशा के लिए अलविदा जैसे भी थे.

सिर्फ शारीरिक स्वास्थ्य के लिए ही नहीं, बल्कि राष्ट्र की उन्नति के लिए भी आवश्यक है शौचालय

अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते डॉलर के मुकाबले रूपए की कीमत में भारी गिरावट

भारत-अमेरिका बैठक में चिकित्सा उपकरण, जीएसपी समेत अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा