गंगा जमुना स्कूल के विद्यार्थियों ने एकजुट होकर कहा यहीं पढ़ेंगे, अतिक्रमण की कार्रवाई रुकी
गंगा जमुना स्कूल के विद्यार्थियों ने एकजुट होकर कहा यहीं पढ़ेंगे, अतिक्रमण की कार्रवाई रुकी
Share:

दमोह। शहर में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले में गंगा जमुना स्कूल की जांच शुरू हुई थी और उसके बाद मतांतरण और बच्चों को जबरदस्ती नमाज पढ़ाने जैसे मामले का भी खुलासा हुआ था। शासन के निर्देश पर इस मामले की जांच की गई और स्कूल की मान्यता निलंबित की गई। साथ ही स्कूल प्रबंधन के 11 सदस्यों पर मामला दर्ज किया गया। वहीं तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है जबकि मुख्य आरोपित अभी फरार हैं।

इस मामले के चलते गंगा जमुना स्कूल का अवैध अतिक्रमण नगर पालिका के द्वारा मंगलवार की देर रात तक हटाया गया इसके बाद काम रोक दिया गया और बुधवार सुबह फिर से नगर पालिका के द्वारा यहां अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। वहीं गंगा जमुना स्कूल के कई बच्चे सड़क पर उतर आए और एक रैली निकालकर यहीं पढ़ने की बात कहते हुए स्कूल चालू करने की मांग की इस दौरान पुलिस भी बड़ी संख्या में मौजूद रही।

इस संबंध में शिक्षा अधिकारी एसके के मुताबिक वर्तमान में गंगा जमना स्कूल की मान्यता निलंबित है उसकी मान्यता अभी समाप्त नहीं की गई है, लेकिन स्कूल के 1206 बच्चों के स्वजनों को घबराने की बिलकुल जरूरत नहीं है। बच्चे इंग्लिश मीडियम से वर्तमान में पढ़ रहे थे इसलिए बात को ध्यान रखते हुए किसी शासकीय स्कूल को इंग्लिश मीडियम में संचालित किया जाएगा। जिससे बच्चो की पढाई में कोई हानि ना हो सके।

दो कारों के बीच हुआ भीषण सड़क हादसा एक की मौत, 8 घायल

PM मोदी के पिता को लेकर कांग्रेस नेता की विवादित टिप्पणी, गृह मंत्री बोले- 'कांग्रेस संस्कार विहीन पार्टी है'

'मोदी जी के पिताजी भी आए तो...', कांग्रेस नेता ने दिया विवादित बयान, CM शिवराज बोले- 'जवाब जनता देगी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -