4 साल से रुके छात्रों के हक़ के 150 करोड़ 25 दिसंबर से बंटेंगे
4 साल से रुके छात्रों के हक़ के 150 करोड़ 25 दिसंबर से बंटेंगे
Share:

उत्तराखंड में गत 4 सालो से छात्रों को छात्रवृत्ति नहीं मिली है. छात्रों को बंटने वाले करीब 150 करोड़ रु सालो से रुके पड़े है. लेकिन अब खबर आई है कि, यह रूकी हुई छात्रवृत्ति इसी माह से बंटना शुरू हो जाएगी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पूर्व दशम यानि दसवीं से पहले और दशमोत्तर यानी दसवीं के बाद के छात्र-छात्राओं को 25 दिसम्बर से छात्रवृत्ति मिलनी शुरु हो जाएगी.

इसमें सबसे चौंकाने वाली बात 4 साल के लम्बे समय से रूकी हुई छात्रवृत्ति है. बताया जा रहा है कि, इस छात्रवृत्ति का वितरण अब समाज कल्याण विभाग द्वारा किया जाना है. छात्रवृत्ति की यह राशि 25 दिसंबर से बांटी जाएगी. आपको बता दे कि, छात्रवृत्ति की यह राशि करीवब 150 करोड़ रु है.   

ख़बरों के मुताबिक़, इसमें साल 2014-15 के लिए 7 करोड़ 2015-16 के लिए 18 करोड़, 2016-17 के लिए 25 करोड़, 2017-18 के लिए 100 करोड़ रुपये की धनराशि बांटी जाएगी.

समाज कल्याण विभाग में अपर सचिव डॉक्टर रामविलास यादव ने कहा कि, अगले वित्तीय वर्ष से यह समस्या नहीं आएगी क्योंकि सभी लाभार्थियों का डाटा सही कर लिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि, सभी लाभार्थियों के डाटा को आधार से मिलान कर लिया गया है. साथ ही केन्द्र सरकार के पोर्टल से प्रदेश सरकार का पोर्टल भी जोड़ दिया गया है.

जानिए, क्या कहता है 15 दिसंबर का इतिहास

ख़त्म होगा UPTET उम्मीदवारों का इन्तजार, ऐसे देखे रिजल्ट

यहां निकली 2968 पदों पर प्रोफेसर के लिए वैकेंसी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -