ठंड से छात्र ने हारी जंग, इलाज के दौरान खो दी जान
ठंड से छात्र ने हारी जंग, इलाज के दौरान खो दी जान
Share:

देहरादून: दिनों दिन बढ़ती जा रही घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही है दिनों दिन कोई न कोई ऐसा मामला सामने आ ही जाता है जो दिल दहला देता है है वहीं हाल ही में बर्फबारी में यमुनोत्री हाईवे राड़ी टॉप बंद होने के कारण बड़कोट आईटीआई से पैदल ही अपने घरों के लिए निकले सात छात्र पोल गांव और राड़ी के बीच जंगल में रास्ता भटक गए थे. जिनमें से एक छात्र अनुज सेमवाल की मौत हो गई है. बताया गया कि ठंड लगने के कारण अनुज की तबीयत खराब हो गई थी. जिस कारण इलाज के दौरान उसकी जान चली गई. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार को सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन की टीम इन छात्रों की खोज को रवाना हो गई थी. हालांकि फोन पर उनसे संपर्क किया जा रहा था. वहीं आखिर रात को ही बड़ी मशक्कत के बाद टीम को सभी लापता छात्र मिल गए. जहां से अनुज को बड़कोट अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उसने दम तोड़ दिया. बड़कोट आईटीआई के छात्र चिन्यालीसौड़ निवासी दीपक ने बताया कि बर्फबारी के चलते शुक्रवार को वह अपने घरों को लौट रहे थे.

बड़कोट से कोई वाहन नहीं मिला तो पैदल ही चल दिए: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि यमुनोत्री हाईवे राड़ी टॉप में बंद होने के कारण उन्हें बड़कोट से कोई वाहन नहीं मिला तो वे 12 बजे पैदल ही उत्तरकाशी की ओर चल पड़े. जंगल के रास्ते में भारी बर्फ बिछी होने के कारण वह रास्ता भटक गए. वह पोल गांव और राड़ी टॉप के बीच मुराल्टा के जंगल में कहीं फंस गए. आसपास कोई गांव या आबादी नहीं होने से उन्हें आश्रय नहीं मिल पाया. 

कन्नौज हादसा: जल चुके हैं शव, सड़कों पर बिखरी हुई हैं हड्डियां, अब DNA टेस्ट से होगी शिनाख्त

मध्यप्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, छपाक एक्ट्रेस दीपिका को किया जायेगा सम्मानित

और भी अधिक सुरक्षित होंगी भारत की सीमाएं, मोदी सरकार ने सिल्चर से शुरू किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -