पटना में आरक्षण को लेकर उग्र हुए छात्र, पुलिस ने किया लाठी चार्ज
पटना में आरक्षण को लेकर उग्र हुए छात्र, पुलिस ने किया लाठी चार्ज
Share:

पटना: पटना में दलित छात्रों द्वारा किये जा रहे आरक्षण को लेकर प्रदर्शन में छात्रों द्वारा रोड़ेबाजी करने के बाद पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने की खबर मिली है. मिली जानकारी के अनुसार आईएसडब्लूए (इंडियन स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन) के तत्वधान में दलित छात्र प्रदर्शन कर रहे थे. इससे पहले उन्होंने अपनी मांगो को लेकर एक मार्च भी निकाला.

छात्र जेपी गोलंबर से विधानसभा के सामने प्रदर्शन करने जा रहे थे. पुलिस ने जब रोका, तो वे चीफ सेक्रेटरी को बुलाने की मांग पर अड़ गए. पुलिस के समझाने के बाद भी जब छात्र पीछे नहीं हटे तो अंत में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया. इससे छात्र उग्र हो गए और रोड़ेबाजी करने लगे. छात्रों को आक्रोशित देख पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया. भाग रहे छात्रों को पुलिस ने खदेड़-खदेड़ कर पीटा. इस दौरान एक दर्जन छात्र घायल हो गए. वही रोड़ेबाजी में आधा दर्जन पुलिसकर्मी भी घायल हो गये है.

ये छात्र  मैट्रिक छात्रवृत्ति में भारी कटौती, प्रोन्नति में आरक्षण समाप्त करने के साथ साथ दलितों का पूरा हक़ नही मिलने को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ छात्रों को गिरफ्तार भी किया है. साथ ही कानून व्यवस्था में बाधा पहुँचाने के साथ साथ यातायात व्यवस्था को प्रभावित करने को लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. पुलिस उन छात्रों को भी खोज रही है जो रोड़ेबाजी करने में आगे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -