कोरोना से उबरने के लिए चालू वित्त वर्ष में भारतीय फार्मा कॉस में मजबूत बिक्री वृद्धि की संभावना: फिच
कोरोना से उबरने के लिए चालू वित्त वर्ष में भारतीय फार्मा कॉस में मजबूत बिक्री वृद्धि की संभावना: फिच
Share:

फिच रेटिंग्स के शोध के अनुसार, वित्त वर्ष 22 में भारतीय दवा कंपनियों की बिक्री में मजबूत वृद्धि की उम्मीद है। क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ने कहा कि फार्मा कंपनी की बिक्री वित्त वर्ष 22 में बढ़ेगी क्योंकि पिछले वर्ष महामारी से प्रभावित श्रेणियों में बिक्री सामान्य हो गई थी। फिच रेटिंग्स के बयान में कहा गया है, "ज्यादातर भारतीय फार्मा कंपनियों ने वित्त वर्ष 2021 में लचीले परिचालन प्रदर्शन की सूचना दी, 1QFY21 के बाद क्रमिक स्थिरीकरण, भौगोलिक विविधीकरण और महामारी से संबंधित दवाओं की बिक्री से लाभ हुआ।" 

रेटिंग एजेंसी को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 22 में गंभीर चिकित्सा स्थितियों और वैकल्पिक प्रक्रियाओं के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं की बिक्री जारी रहेगी। वित्त वर्ष 2021 में इन श्रेणियों में बिक्री गिर गई क्योंकि यात्रा प्रतिबंधों ने डॉक्टर के दौरे को कम कर दिया और अस्पतालों ने वैकल्पिक प्रक्रियाओं पर कोरोना उपचार को प्राथमिकता दी। भारत सहित, टीकाकरण के धीमे रोल-आउट वाले बाजारों में संक्रमण की और लहरों का जोखिम महत्वपूर्ण बना हुआ है, लेकिन दूसरी लहर के बाद स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली बेहतर तरीके से तैयार की जाती है, जिससे प्रभाव सीमित होना चाहिए। 

फिच रेटिंग्स ने कहा, हमें विश्वास है कि अमेरिका और यूरोप सहित प्रमुख बाजारों में राजस्व, जेनेरिक दवाओं की एक स्वस्थ पाइपलाइन और बड़ी कंपनियों द्वारा विशेष दवाओं के लॉन्च में आगे की प्रगति से लाभान्वित होगा। इससे निरंतर मूल्य क्षरण के प्रभावों को दूर करने में मदद मिलनी चाहिए। फिच रेटिंग्स को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2022 में लागत सामान्य स्तर तक बढ़ जाएगी क्योंकि कंपनियां मार्केटिंग और आरएंडडी गतिविधियों को आगे बढ़ा रही हैं। बहरहाल, ज्यादा बिक्री से मार्जिन पर असर कम होगा।

खाद्य तेल की कीमतों में कुछ श्रेणियों में 20 प्रतिशत तक हुई नरमी

पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए क्या है आज का भाव?

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की गिरावट पर बंद हुआ रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -