'हिजाब नहीं पहना, तो कड़ी कार्रवाई होगी..', ईरान में खुले सिर घूम रही माँ-बेटी गिरफ्तार, Video
'हिजाब नहीं पहना, तो कड़ी कार्रवाई होगी..', ईरान में खुले सिर घूम रही माँ-बेटी गिरफ्तार, Video
Share:

तेहरान: ईरान में हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ईरान की मुस्लिम महिलाओं द्वारा हिजाब के विरोध में उग्र आंदोलन चलाया गया था और उन्होंने सड़कों पर हिजाब जलाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। वहीं, अब इस मुस्लिम मुल्क में हिजाब न पहनने पर दो माँ-बेटी को अरेस्ट किए जाने की खबर है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि, दोनों महिलाएं बगैर सिर ढके एक दुकान में दाखिल हुईं और एक व्यक्ति ने गुस्से में उनके साथ बहसबाजी के बाद उनके सिर पर दही डाल दिया। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के बाद ईरान में पीड़ित युवतियों को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं, दही उड़ेलने वाले शख्स को भी सड़क पर बदसलूकी करने के लिए पकड़ा गया है। कथिततौर पर इस घटना के बाद ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा है कि देश में हिजाब कानून है और इसका पालन करना अनिवार्य है। वहीं, ईरान के चीफ जस्टिस गोलेमहोसिन मोहसेनी एजे ने कहा है कि जितना अधिक महिलाएँ ईरान में लागू अनिवार्य ड्रेस कोड का पालन नहीं करेंगी, उन पर उतनी अधिक सख्त कानूनी की जाएगी। उन्होंने कहा जो औरतें ईरान में बिना हिजाब के सार्वजनिक जगहों पर नज़र आएंगी, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ बिना किस रहम के केस चलाया जाएगा। 

बता दें कि ईरान में चले लंबे हिजाब विरोधी आंदोलन के बाद यह घटना सामने आई है। फुटेज में नज़र आ रहा है कि कैसे दो महिलाएँ बगैर हिजाब पहने और खुले सिर के साथ दूकान में कुछ लेने आती हैं, मगर वहीं रास्ते से गुजरता व्यक्ति उन्हें कुछ बोलने लगता है। कुछ ही देर में बहस करके करते वो दही उठाकर युवतियों के सिर पर डाल देता है। बता दें कि ईरान में लड़कियों का हिजाब पहनना अनिवार्य है। गत वर्ष ऐसे ही जरा सा सिर नज़र आने पर पर एक 22 वर्षीय युवती महसा अमिनी को नैतिक पुलिस (Moral Police) द्वारा पीट-पीटकर अधमरा किए जाने के बाद उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। अमिनी की मौत के बाद ईरान सहित पूरे विश्व हिजाब विरोधी आंदोलन हुए। हजारों को इस दौरान पकड़ा गया और 4 प्रदर्शनकारियों को मौत की सजा भी दी गई।

ओला-टीवीएस को मिलेगी चुनौती, यामाहा का इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है इस साल लॉन्च

पाकिस्तान ने अपने निराशाजनक आर्थिक दृष्टिकोण को स्वीकारा है

VIDEO! अचानक ढहने लगी सोने की खदान, फिर जो हुआ उसे देखकर काँप उठेगी आपकी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -