स्ट्रीटफाइटर मोटरसाइकिल के सेगमेंट जीत रहे लोगों का दिल

इस वक़्त इंडियन लोग स्ट्रीटफाइटर सेगमेंट की बाइक खूब पसंद करने लगे हैं. इनकी खासियत यह होती है कि इनका लुक तो शानदार दिखाई देता है, साथ ही ये अपने बेहतरीन माइलेज और स्पीड के लिए भी पहचानी जाती है. इस सेगमेंट में होंडा, यामाहा और सुजुकी ब्रांड्स की बाइक अधिक तादाद में हैं. यदि आप भी ऐसी बाइक पसंद करते हैं तो आज हम आपको तुलना करके बताने वाले हैं इस सेगमेंट में आने वाली Yamaha FZS FI V3 और Suzuki Gixxer के बारे में. 

कितने वेरिएंट्स में आती है बाइक?:  यामाहा FJS FI वी3 बाइक देश में स्टैंडर्ड और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे दो वेरिएंट्स में पेश की जा रही है.  सुजुकी जिक्सर काफी हल्की बाइक है, जो बाजार में सिर्फ एक ही स्टैंडर्ड वेरिएंट में दी जाती है.  

प्राइस कंपेरिजन- यामाहा की एफजेएस FI वी3 का दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम मूल्य 1.21 लाख रुपये है, जबकि इसका टॉप वैरिएंट 1.24 लाख रुपये में मिलता है.  सुजुकी जिक्सर कीका इंडियन में एक्स शोरूम मूल्य 1,34,800 रुपये से शुरू होता है. 

इंजन कंपेरिजन- यामाहा की एफजेएस FI वी3 बाइक में एक 149cc का सिंगल सिलेंडर इंजन भी दिया जा रहा है. यह इंजन 12.4 PS की पावर और 13.3 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जा रहा है. सुजुकी जिक्सर बाइक में एक 155 cc का ऑयल कूल्ड फ्यूल इंजेक्शन इंजन मिलता है, जो कि 13.6 PS की पावर और 13.8 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क प्रोड्यूस करता है. इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है. 

माइलेज कंपेरिजन: यामाहा के एफजेएस FI वी3 बाइक में कंपनी 55.42 किलोमीटर प्रति लीटर का ARAI प्रमाणित माइलेज मिलने दावा करती है. सुजुकी अपनी जिक्सर में 64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलने का दावा भी कर रही है. इस माइलेज को ARAI ने भी प्रमाणित किया है. 

कौन सी बाइक है आपके लिए सही?- Yamaha FZS FI V3 और Suzuki Gixxer दोनों ही कीमत, इंजन और माइलेज के हिसाब से लगभग एक जैसे ही है. लेकिन यदि आपको एक हल्की बाइक चाहिए तो आप सुजुकी जिक्सर खरीद सकते हैं, लेकिन यदि आपको एक एग्रेसिव लुक वाली बाइक पसंद है तो आप यामाहा की बाइक खरीद पाएंगे.

जल्द भी भारत में आने वाली ये शानदार स्कूटर

बाजार में आने बाद ही बंद हो गई इन कारों की बिक्री, जानिए क्यों..?

Kylie Jenner का कार कलेक्शन देख उड़ जाएंगे आपके होश

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -