बीईएमएल लिमिटेड में 26 प्रतिशत रणनीतिक हिस्सेदारी के लिए लगाई जा रही है बोलियां
बीईएमएल लिमिटेड में 26 प्रतिशत रणनीतिक हिस्सेदारी के लिए लगाई जा रही है बोलियां
Share:

केंद्रीय सरकार ने बीईएमएल लिमिटेड में 26 प्रतिशत रणनीतिक हिस्सेदारी की बिक्री के लिए रुचि (ईओआई) के माध्यम से प्रारंभिक बोलियां आमंत्रित की हैं जो रक्षा मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में खनन, निर्माण, रक्षा और रेल परियोजनाओं के लिए उपकरणों के निर्माण और आपूर्ति में लगी हुई हैं।

सरकार के पास वर्तमान में इसमें 54.03 प्रतिशत हिस्सेदारी है। बीईएमएल ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा-'' जीईआई ने बीईएमएल में अपने इक्विटी शेयरहोल्डिंग को विनिवेश के मामले में 54.03 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ-साथ निवेशकों के लिए रणनीतिक विनिवेश के जरिये विनिवेश करने का प्रस्ताव दिया है। '' केंद्र ने रणनीतिक विनिवेश प्रक्रिया को सलाह देने और प्रबंधित करने के लिए SBI कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड (SBICAP) को अपना लेनदेन सलाहकार नियुक्त किया।

उन्होंने कहा कि विनिवेश प्रक्रिया को खुले प्रतिस्पर्धी बोली मार्ग के माध्यम से लागू किया जाना है। प्रारंभिक सूचना ज्ञापन के अनुसार आवश्यकताओं को पूरा करने वाले इच्छुक बोलीदाता अपने ईओआई को शाम 5 बजे या उससे पहले जमा कर सकते हैं। 1 मार्च, 2021 में। बीईएमएल तीन प्रमुख व्यावसायिक कार्यक्षेत्रों- खनन और निर्माण, रक्षा, और रेल और मेट्रो के अंतर्गत संचालित होता है।

केंद्र पर सोनिया-राहुल का वार, कहा- आजादी के बाद पहली बार सत्ता में आई ऐसी अहंकारी सरकार

गाजियाबाद श्मशान घाट हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत, ईओ समेत तीन गिरफ्तार

आज किसान-सरकारों के बीच 8वें दौर की बातचीत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -