बड़ा खतरा ! राजौरी हमले के बीच भारतीय सैनिकों की तैनाती पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान और चीन ने मिलाया हाथ
बड़ा खतरा ! राजौरी हमले के बीच भारतीय सैनिकों की तैनाती पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान और चीन ने मिलाया हाथ
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पर जम्मू-कश्मीर के राजौरी-पुंछ सेक्टर में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास करने का संदेह है, शुक्रवार को रक्षा सूत्रों के अनुसार, लगभग 25-30 पाकिस्तानी आतंकवादियों के क्षेत्र के जंगली इलाकों में छिपे होने की आशंका है। सूत्रों ने संकेत दिया कि क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों को फिर से शुरू करने का यह प्रयास पाकिस्तान और चीन द्वारा भारतीय सेना पर लद्दाख सेक्टर से सैनिकों को हटाने और राजौरी-पुंछ क्षेत्र में बलों को फिर से तैनात करने के लिए दबाव डालने की एक व्यापक रणनीति का हिस्सा है।

सूत्रों ने बताया है कि, "पाकिस्तान-चीन गठजोड़ द्वारा भारत को जम्मू-कश्मीर सेक्टर से बाहर निकलने और चीन सीमा पर सैनिकों को तैनात करने की अनुमति नहीं देने की एक बड़ी योजना है, खासकर लद्दाख सेक्टर में, जहां पीएलए और भारतीय सेनाएं आमने-सामने हैं। अब पिछले तीन वर्षों से गतिरोध है'' भारत ने पुनर्संतुलन प्रयास के तहत चीनी आक्रामकता का मुकाबला करने और भारतीय ताकत से मेल खाने के लिए पीएलए पर दबाव डालने के लिए 2020 में राष्ट्रीय राइफल्स की यूनिफ़ॉर्म फोर्स को पुंछ सेक्टर से लद्दाख में स्थानांतरित कर दिया था।

सूत्रों के मुताबिक, लगभग 25-30 पाकिस्तानी आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हमले करने के इरादे से पुंछ-राजौरी सेक्टर के ऊपरी इलाकों में जंगली इलाके में छिपे हुए हैं। जब से यूनिफ़ॉर्म फोर्स को लद्दाख ऑपरेशन में स्थानांतरित किया गया है, पाकिस्तान भारतीय सैनिकों के खिलाफ हमले करने के लिए पाकिस्तान से अपने आतंकवादियों को इस क्षेत्र में भेज रहा है, इस उम्मीद में कि भारत इस क्षेत्र में अपनी सेना को फिर से तैनात करने के लिए मजबूर हो जाएगा। भारतीय सेना ने हाल ही में आतंकवादी गतिविधियों का मुकाबला करने के लिए एक अतिरिक्त ब्रिगेड तैनात की है और इस क्षेत्र में सफलता हासिल की है।

गुरुवार शाम को भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने राजौरी जिले के डेरा की गली के वन क्षेत्र में सैनिकों को ले जा रहे सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप सेना के चार जवानों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

शराब घोटाला मामले में AAP सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज

'मेरे ही विभाग ने वकीलों से मिलकर मेरा उत्पीड़न किया..', राजस्थान की पूर्व जज ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू को लिखा पत्र, माँगा इन्साफ

राजौरी हमले का खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने मनाया जश्न, बोला- कश्मीर में जनमत संग्रह कराया जाए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -