मोदी का बड़ा एलान ,नए साल की शुरुआत में इन घरो में होंगे गैस कनेक्शन
मोदी का बड़ा एलान ,नए साल की शुरुआत में इन घरो में होंगे गैस कनेक्शन
Share:

इस बार मोदी सरकार ने कुछ अलग कर दिखने का सोचा है, जनवरी 2020 के प्रारम्भ होने तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हर रसोई घरो में होगा गैस कनेक्शन. इसी के तहत मोदी सरकार ने विशेष अभियान जारी करने वाली है. हम आपको बता दे कि आने वाले दिसम्बर ख़त्म होने तक घरो में गैस कनेक्शन का यह उद्देश्य पूर्ण होगा. मिली जानकारी से पता चला है कि पेट्रोलियम मंत्रालय जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुल 22 जिले पाए गए है.जिनमे से 17 जिलों में करीब 100 फीसदी एलपीजी कवरेज ही है. वही 5 जिलों में अभी भी गैस कनक्शन नहीं है. जिसमे अधिकतर क्षेत्र आतंकवाद प्रभावित पाए गए.

मंत्रालय ने कहा है कि आने वाले दो महिने के भीतर बचे सभी जिलों में भी एलपीजी का कवरेज 100 कर दिया जायेगा.वही इस बात को लेकर मंत्रालय सम्पूर्ण क्षेत्रों की तेल फेक्ट्रियो के साथ ताल में बनाने में सफल हुए. वही यह बात भी सामने आई है की मंत्रालय के उच्चाधिकारी जुड़े अधिकारीयों के साथ इस योजना को बना रहे है. उसी दौरान एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख में ठण्ड में गैस की मांग बढ़ती है. जिसके चलते गैस आपूर्ति बांये रखने के लिए जरुरी उपाए खोजे जा रहे है. वही प्रदेश में रोज़ाना 25000 गैस सिलेंडर भजे जाते है.

सूत्रों की माने तो जम्मू -कश्मीर और लद्दाख 31 अक्टूबर से केंद्र शासित राज्य बन जायेंगे. वही मंत्रालय की यह भी कोशिश है कि इसके चलते यहाँ विकास और सामाजिक कार्यों की योजना को तेजी से लागू किया जा रहा है. ताकि यहाँ के लोग भी बाकि प्रदेशो की तरह सरकारी योजना का लुफ्त प्राप्त कर सके.

अवैध बांग्लादेशियों के ठिकाने पर पुलिस की छापेमारी, 30 गिरफ्तार

बगदादी के बाद हुआ उसके उत्तराधिकारी का खात्मा, एयरस्ट्राइक के द्वारा हुई मौत

भोपाल का ये मदरसा देश के लिए बना मिसाल, यहाँ गौवंश की सेवा करते हैं विद्यार्थी, सीखते हैं देशभक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -