दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: 61.97 फीसद वोटिंग के बाद द्वारका सीट पर कौन मारेगा बाजी?
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: 61.97 फीसद वोटिंग के बाद द्वारका सीट पर कौन मारेगा बाजी?
Share:

दिल्ली विधानसभा की सभी सीटों पर सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही है. 9 बजे से सभी 70 विधानसभा सीटों मतों की गिनती के बाद रुझान आने वाले शुरू हो जाएंगे. दिल्ली में नई सरकार को लेकर अगले कुछ घंटों बाद इंतजार खत्म हो जाएगा. मंगलवार 11 फरवरी दोपहर तक द्वारका समेत दिल्ली की सभी विधानसभा सीटों के रुझान सामने आ जाएंगे. आठ फरवरी को द्वारका सीट पर 61.97 फीसद वोटिंग हुई थी. 11 फरवरी 2020 को आप के विनय कुमार मिश्रा, बीजेपी के प्रद्युम्न राजपूत व कांग्रेस आदर्श शास्त्री समेत अन्य उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा.

दिल्ली चुनाव Live: शुरुआती रुझानों में 'आप' को स्पष्ट बहुमत, 42 सीटों पर बनाई बढ़त

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह एक ऐसी सीट है जहां से आप ने अपने मौजूदा विधायक का टिकट काटकर कांग्रेस से आए शख्स को उम्मीदवार बनाया है.आप ने कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा को टिकट दे दिया, जबकि मौजूदा विधायक आदर्श शास्त्री टिकट कटने के बाद कांग्रेस से उतरे हैं. बीजेपी के पूर्व विधायक प्रद्युमन राजपूत मैदान में हैं.

दिल्ली चुनाव 2020: वेलेंटाइन डे और अरविंद केजरीवाल का है खास कनेक्शन

साल 2015 के चुनाव में इस सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी आदर्श शास्त्री ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रद्युम्न राजपूत को हराकर जीत हासिल की थी. बता दें, साल 2013 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रद्युम्न राजपूत ने जीत हासिल की थी. जबकि वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस के महाबल मिश्रा का कब्जा था. 

मुसलमानों पर फिर मंडराया पहचान का खतरा, असम सरकार ने शुरू किया ये काम

सीटों के आंकड़े बताएँगे कैसा होगा आप और केजरीवाल का सफर

आरक्षण पर बोले राम विलास पासवान, कहा- जब तक जाति व्यवस्था बनी रहेगी, तब तक...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -