बीकानेर में तूफान का प्रवेश, आंधी के साथ बारिश

राजस्थान : देश के 20 राज्यों में जिस आंधी-तूफान और भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी, उसकी शुरुआत राजस्थान के बीकानेर से हो गई.शाम पांच बजे इस तूफान ने बीकानेर के सीमावर्ती इलाकों से प्रवेश कर लिया. रेत के गुबार के साथ ही तेज हवा और बादल गरजने लगेऔर बूंदाबांदी होने लगी .

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी तेज हवाओं से सबसे पहले खाजूवाला कस्बा इलाके रेत का गुब्बार उमड़ा.इसके कुछ ही देर बाद खाजूवाला के साथ रावला, घड़साना में भी बवंडर पहुंच गया.बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश भी शुरू हो गई. स्मरण रहे कि मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में देश के 20 राज्यों में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की है .

बता दें कि गत दिनों उत्तरी और पूर्वी भारत में बिगड़े मौसम से 124 लोगों की अकाल मृत्यु हो गई.उधर, तूफान की चेतावनी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.यह जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने दी.वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में धूलभरे तूफान को आगे बढ़ता दिखाया जा रहा है. यह वीडियो सच है या फेक इस बारे में पुष्टि नहीं हुई है.

यह भी देखें

वसुंधरा की नुमाइंदगी में ही लड़ा जाएगा अगला चुनाव

राजस्थान: एक बार फिर आंदोलन करने सड़कों पर उतरेगा गुर्जर समाज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -