राजस्थान: एक बार फिर आंदोलन करने सड़कों पर उतरेगा गुर्जर समाज
राजस्थान: एक बार फिर आंदोलन करने सड़कों पर उतरेगा गुर्जर समाज
Share:

राजस्थान के गुर्जर एक बार फिर से आरक्षण की मांग को लेकर सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहे है. इस आरक्षण की अगुआई कर रहे आरक्षण संघर्ष समिति के मुखिया कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला ने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि गुर्जर समाज को पांच प्रतिशत आरक्षण नहीं दिया गया तो 15 मई से बयाना से आंदोलन शुरु किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक आरक्षण की मांग को बुलंद करने और सरकार पर दवाब बनाने के लिए गुर्जर समाज के लोग 15 मई को 'पीलू का पुरा' में आयोजित महापड़ाव में बड़ी संख्या में शामिल होंगे. 

मीडिया से बातचीत में गुर्जर संघर्ष समिति के प्रवक्ता हिम्मत सिंह ने मीडिया को जनकारी देते हुए कहा कि, 'वर्तमान में गुर्जर समाज को अति पिछड़ा वर्ग के तहत केवल एक फीसदी का आरक्षण मिल रहा है, लेकिन हमारी मांग है कि गुर्जर और अन्य जातियों को अन्य पिछड़ा वर्ग की तरह पांच प्रतिशत का आरक्षण दिया जाए.'

उन्होंने कहा कि, 'आंदोलन में समाज के लोगों को जुटाने के लिए सोमवार से ही समाज के नेता गांव-गांव का दौरा करेंगे.'बताया जा रहा है कि मोर्चा खोलने से पहले हुई बैठक में गुर्जर समाज के नेताओं ने राजस्थान सरकार की कार्यप्रणाली का कड़ा विरोध किया. गुर्जर नेताओं का कहना है कि उनकी मांगों पर कोई ठोस कदम ना उठाए जाने के कारण उन्होंने फिर से आन्दोलन करने का फैसला किया है.  

 

पाक और बांग्लादेश से कई बेहतर भारतीय प्रवासियों की छवि- रिपोर्ट

आईएएस अधिकारियों ने अचल संपत्ति की जानकारी दी

इलाहाबाद हाईकोर्ट अपने ही फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -