लॉकडाउन के बीच देवास में पुलिस पर हुआ पथराव

Mar 25 2020 06:40 PM
लॉकडाउन के बीच देवास में पुलिस पर हुआ पथराव

प्रदेश में आज से लॉकडाउन कोई शुरुआत हो गई है. लेकिन इसके बावजूद भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे है. देवास में ऐसा ही कुछ देखने को मिला है. बुधवार को देवास में एक शर्मनाक घटना हुई है. यहां क्रिकेट खेल रहे कुछ लोगों को घर में रहने की समझाइश देने पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया. बाद में थाने से आए पुलिस बल ने स्थिति संभाली और 6 लोगों को हिरासत में ले लिया. पथराव करने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं. मामला उज्जैन रोड स्थित एकता नगर में एक मल्टी का है.

पुलिस के मुताबिक, लगातार समझाइश के बाद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. मंगलवार को भी गजरा गेयर चौराहा, बिजली ऑफिस क्षेत्र समेत अन्य जगहों पर लोग कानून का उल्लंघन करते दिखाई दिए थे, जिन्हें पुलिस ने घरों में रहने को कहा था. वहीं, देवास में माॅस्काे से 3, रशिया से एक और विदेश से आए एक अन्य को 14 दिन हाेम आइसाेलेशन में भेजा गया है.

बता दें की इसके पहले 21 दिनाें तक लाॅकडाउन की घाेषणा के बाद मंगलवार रात शहर में नाेटबंदी जैसी घबराहट फैल गई थी. घर में ही रहने की समझाइश काे दरकिनार कर लाेग सड़काें पर निकले. किराना दुकानाें, आटा चक्कियाें और एटीएम पर लाइन लग गई. मुख्य बाजार में भगदड़-सा माहाैल हाे गया. किराना दुकानाें पर एक तरफ लाेगाें का हुजूम था ताे दूसरी तरफ पुलिस दुकानें बंद कराने पहुंच गई. अफसर समझाते रहे कि राेजाना ये सभी चीजें उपलब्ध रहेंगी, घबराएं नहीं लेकिन काेई मानने काे तैयार नहीं था. पेट्राेल पंपाें पर भी भीड़ बढ़ गई.

आज रात शिवराज सिंह चौहान जनता को करेंगे संबोधित

क्या लॉकडाउन में किफायती साबित होगा पी चिदंबरम का ये फार्मूला ?

इस वजह से पान मसाले के उत्पादन पर लगा बैन