आज रात शिवराज सिंह चौहान जनता को करेंगे संबोधित

आज रात शिवराज सिंह चौहान जनता को करेंगे संबोधित

भोपाल: कोरोना वायरस का भोपाल में एक और संक्रमित मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. ये पहले मरीज के पिता हैं और पेशे से पत्रकार हैं. भोपाल में अब कोरोना के दो मरीज हो गए हैं. वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रात 8 बजे प्रदेश की जनता को संबोधित करने वाले है. उनका कहना है कि संकट के इस वक्त में हमें मिलकर इस वैश्विक महामारी को हराना है. चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, सरकार आपके हित में सभी संभव उपाय कर रही है.

 भोपाल सीएमएचओ सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि मंगलवार की शाम को पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आई लड़की के स्वास्थ्य मानकों के मुताबिक मिलने जुलने वाले 10 व्यक्तियों के सैंपल जांच हेतु भेजे गए थे. उनमें से 9 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं, केवल उनके पिताजी का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. जिन्हें इलाज के लिए एम्स अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. सीएमएचओ ने आम लोगों से अपील की है कि किसी को पैनिक होने या घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति से क्लोज कॉन्टैक्ट में आए लोगों को खुद होम क्वारैंटाइन होने की हिदायत भी दी गई है.

बता दें की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि आगामी 21 दिन प्रदेश सरकार आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी. रोजमर्रा की चीजें आपको उपलब्ध कराई जाएंगी, इसकी चिंता बिलकुल ना करें. कलेक्टर्स को इस संबंध में आदेश दे दिए गए हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश में कोरोना संक्रमण को गरीबों, दिहाड़ी मजदूरों और गरीब-मध्यमवर्ग के लिए राहत पैकेज की मांग की है. उनका कहना है, "लॉकडाउन के इन दिनो में हमें कोरोना से बचाव के साथ-साथ उन गरीब- मध्यमवर्ग के लोगों के लिए भी राहत पैकेज और राशन का इंतज़ाम करना चाहिए, जो प्रतिदिन कमाकर अपना जीवन यापन करते हैं. उनके लिये यह दोहरा संकट है. मेरी सरकार होती तो अभी तक हम इन वर्ग के लिए राहत पैकेज की घोषणा कर चुके होते. पता नहीं क्यों नई सरकार ने इस मामले में अभी तक निर्णय नहीं लिया है?" 

कोरोना वायरस : शाही परिवार को लगा तगड़ा झटका, इस सदस्य की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

सांसद निधि के इस्तेमाल में हुआ परिवर्तन, जाने क्यों

कोरोना वायरस : भाजपा ने कांग्रेस के इस आरोप को बताया गलत