ये है अनोखा जीव जिसके एक बूँद ज़हर से हो जायेगा सब खत्म

ये है अनोखा जीव जिसके एक बूँद ज़हर से हो जायेगा सब खत्म

समुद्री लहरों के बीच खड़े होने एक अपना अलग ही मज़ा है. अक्सर लोग समुद्र के किनारे बीच पर बैठना पसंद करते हैं लेकिन आपको बता दें यहां पर ऐसे बैठना एप लिए जानलेवा भी हो सकता है. जी हाँ, हैरानी हो रही होगी लेकिन ये बात सच है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. ये तो आप जानते हैं कि समुद्र में अजीब अजीब तरह के जीव पाए जाते हैं जो लहरों के साथ किनारे पर आ जाते हैं और आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसी ही एक फिश यानी मछली है जिसके बारे में आप भी जान लें.

दो बहनें एक साथ हुई प्रेग्नेंट और दोनों को हुए जुड़वाँ बच्चे, जानिए मामला

दुनिया की जहरीली मछलियों में शामिल स्टोन फिश सबसे खतरनाक होती है. ये मछली ज्यादातर मकर रेखा के आसपास समुंद्र मे पाई जाती है जो एकदम पत्थर के जैसी दिखाई देती है जिसे देखकर आप समझ ही नहीं पाएंगे कि ये मछली है या पत्थर है. लोग समझ ही नहीं पाते और वो इस मछली का शिकार हो जाते हैं. ये मछली ऐसी है जिस पर अगर हमारा पैर रखा जाये तो हमारे ही वजन से वो जाहर निकालती है और जहर इतना खतरनाक होता है कि आपकी जान भी जा सकती है. इसके बाद आपका पैर काटने की नौबत ही आ सकती है. 

पैर रखते ही यह फिश 0.5 सेकेंड की तेजी से अपना जहर छोड़ती है यानी एक बूँद जहर से इंसान की मौत हो सकती है. ऐसा ही है एक स्टोन फिश का का नेचर जिससे आपको बचकर ही रहना होगा. ये दूसरी मछलियों से बिलकुल अलग है जो ठोस और पत्थर की तरह है. 

यह भी पढ़ें..

सोती हुई महिला के बैडरूम में घुसा अनजान शख्स और फिर..

विदेशी क्रिकेटर ने जब गाया हिंदी गाना, यूँ हुआ वायरल

 

?