सिंगल लोगों में सबसे ज्यादा होता है इस बीमारी का खतरा, जल्दी कर लें शादी!
सिंगल लोगों में सबसे ज्यादा होता है इस बीमारी का खतरा, जल्दी कर लें शादी!
Share:

हाल ही में हुई एक स्टडी में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। जी दरअसल स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि सिंगल लोगों में पेट के कैंसर से मरने का खतरा काफी ज्यादा पाया जाता है। वहीं दूसरी ओर, जो लोग अपने पार्टनर के साथ रहते हैं, उनमें कैंसर से ठीक होने की संभावना अधिक होती है। आप सभी को बता दें कि कई स्टडीज में इस बारे में पता चला है कि विवाहित होने पर लोगों को समय से पहले होने वाली डेथ से बचाया जा सकता है।

जी दरअसल रिसर्चर्स का कहना है कि शादीशुदा लोगों में कैंसर सर्वाइवल रेट काफी ज्यादा होता है और उसके बाद सिंगल लोग आते हैं और अंत में वो लोग आते हैं जो किसी कारणवश अपने पार्टनर से अलग हो चुके हैं। जी दरअसल SWNS के एक बयान के मुताबिक, अनहुई मेडिकल यूनिवर्सिटी के कॉरेस्पोंडिंग ऑर्थर प्रोफेसर अमन जू ने कहा, 'शादीशुदा लोग आर्थिक तौर पर काफी स्टेबल होते हैं, साथ ही उन्हें पार्टनर से इमोशनल सपोर्ट भी मिलता है।' इसी के साथ पूरी दुनिया में मरने वाले लोगों के बीच पेट का कैंसर तीसरा सबसे बड़ा कारण है।

जी दरअसल प्रोफेसर जू और शोधकर्ताओं ने पूरे अमेरिका में 3,647 मामलों की जांच की जहां ट्यूमर अभी तक उनके शरीर के बाकी अंगों में नहीं फैला था और इन सभी रोगियों का साल 2010 से 2015 के बीच सफल इलाज किया गया। आप सभी को बता दें कि यह स्टडी इस समय चर्चाओं में है और लोगों को इसके बारे में जानने के बाद काफी हैरानी हो रही है।

मानसून में सेहत के लिए सबसे बेहतरीन हैं भुट्टे, जानिए खाने के फायदे

सेहत को चौकाने वाले फायदे देता है दालचीनी वाला दूध

उठते-बैठते समय आती है हड्डियों के चटकने की आवाज तो अभी से खाना शुरू कर दें ये चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -