हार्दिक पंडया पर आखिर क्या बोल गया ये ऑस्ट्रलियन
हार्दिक पंडया पर आखिर क्या बोल गया ये ऑस्ट्रलियन
Share:

आईपीएल के 17वें सीज़न में, मुंबई इंडियंस के द्वारा  फैसला किया गया कि हार्दिक पांड्या को टीम के कप्तान के रूप में नियुक्त किया जाए। इस बदलाव के साथ ही, सीनियर खिलाड़ियों की भूमिका में भी कुछ परिवर्तन देखने को मिला। यह निर्णय तो टीम की स्थिरता को बढ़ाने के लिए किया गया था, लेकिन इसके साथ ही फैंस की ओर से भारी नाराज़गी जताई जा रही है। मुंबई इंडियंस के पिछले कप्तान रोहित शर्मा के प्रति उनके प्रशंसकों का समर्थन भी देखा जा रहा है।

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेलने के बाद, मुंबई इंडियंस ने अब तक जितने मैच खेले हैं, जिनमें उनका  प्रदर्शन ख़राब रहा है । इसके बाद से, स्टेडियम में मौजूद फैंस ने भी अपनी नाराजगी और असंतोष  जाहिर किया है। सोशल मीडिया पर भी यह विवादित विषय बन चुका है। इसी बीच, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने सीनियर खिलाड़ियों को अपने नेतृत्व में हार्दिक पांड्या की मदद करने की आवश्यकता बताई है।

स्टीव स्मिथ ने कहा, "फैंस को अपने पिछले अनुभव को भूलकर आगे बढ़ना चाहिए। अब वह टीम 
 के कप्तान है और इन्हे  समर्थन देना चाहिए।" उन्होंने यह भी कहा कि रोहित शर्मा फैंस की संख्या अधिक है , लेकिन उन्हें भी अब उन्हें हार्दिक का साथ देना चाहिए।

हार्दिक पांड्या महत्वपूर्ण खिलाडी  है। उन्होंने पिछले गुजरात टाइटंस की अगुवाई की है और अपने नेतृत्व में उन्होंने अपने कौशल का परिचय दिया है। उनका अनुभव और नेतृत्व योग्यता मुंबई इंडियंस को उनके अभियान को जारी रखने में मदद कर सकते हैं।

हार्दिक को अपने संघर्षों का सामना करना होगा और अपनी टीम को जीत की ओर ले जाने के लिए उन्हें  संघर्ष करना होगा। उन्हें संघर्षों को पार करने और उनके समर्थन के साथ अपने मार्ग पर अग्रसर होने के लिए तैयार रहना होगा। मुंबई इंडियंस की टीम के सीनियर खिलाड़ियों को भी उनके उन्हें समर्थन में साथ देना चाहिए ताकि उन्हें आत्मविश्वास और संघर्ष की ऊर्जा मिले।

अगर मुंबई इंडियंस की टीम जीत की ओर बढ़ती है, तो सभी विवाद स्वयं ही सुलझ जाएंगे। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम के सदस्यों के बीच विश्वास और टीम के योगदान की भावना मजबूत होगी। 

अभी तक मुंबई इंडियंस को अपने पर्फेक्ट गेम खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन यहाँ तक कि एक सशक्त कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या ने उनके कौशल को प्रदर्शित किया है। 
इस प्रकार, स्टीव स्मिथ के बयान ने स्पष्ट किया है कि मुंबई इंडियंस की टीम को उनके कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर काम करना और उनका समर्थन करना होगा। यह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है जो उन्हें उनके लक्ष्यों की प्राप्ति में मदद करेगा और उन्हें फिर से चैंपियन बनने का सफर संभव बना सकता है।

पाकिस्तानी खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे या युद्ध की ? देखें ट्रेनिंग का Video

एथर ने भारत में लॉन्च किया नया फैमिली स्कूटर, सिंगल चार्ज पर चलेगा 160 किलोमीटर

हादसे का शिकार हुई इन क्रिकेटर्स की कार, फैंस को लगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -