पाकिस्तानी खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे या युद्ध की ? देखें ट्रेनिंग का Video
पाकिस्तानी खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे या युद्ध की ? देखें ट्रेनिंग का Video
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम एक बार फिर सुर्खियों में है, लेकिन इस बार अपने अपरंपरागत प्रशिक्षण तरीकों को लेकर, जिसने लोगों की भौंहें चढ़ा दी हैं। एक वायरल वीडियो में टीम को कठोर सैन्य शैली के प्रशिक्षण से गुजरते हुए दिखाया गया है, जिस पर सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने हास्य और आलोचना की है।

वीडियो में नसीम शाह, मोहम्मद रिजवान और इफ्तिकार अहमद जैसे खिलाड़ी सेना के जवानों के साथ अभ्यास में भाग लेते नजर आ रहे हैं. गतिविधियों में स्नाइपर शूटिंग, भारी पत्थर उठाना और गहन शारीरिक व्यायाम शामिल हैं। कई लोग चिंतित हैं कि इस तरह के प्रशिक्षण से खिलाड़ियों को चोट लगने का खतरा होता है, जिससे उनका क्रिकेट करियर खतरे में पड़ सकता है।

 

अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने संदेह व्यक्त किया, टीम की सैन्य-शैली की तैयारी के उद्देश्य पर सवाल उठाया और खिलाड़ियों की चोटों की संभावना पर जोर दिया। असामान्य प्रशिक्षण व्यवस्था ने कई लोगों को हैरान कर दिया है, कुछ लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या टीम क्रिकेट की तैयारी कर रही है या युद्ध की।

कथित तौर पर, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए एबटाबाद के आर्मी स्कूल में प्रशिक्षण ले रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने खिलाड़ियों को अपनी पावर-हिटिंग क्षमताओं में सुधार करने की आवश्यकता पर जोर दिया है, इसलिए सेना की देखरेख में अपरंपरागत प्रशिक्षण की आवश्यकता है।

टी20 विश्व कप 2024 से पहले, पाकिस्तान को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है, जिससे उनकी तैयारी के प्रयास और तेज हो जाएंगे। हालाँकि, विवादास्पद प्रशिक्षण विधियों ने क्रिकेट प्रेमियों और पर्यवेक्षकों के बीच बहस और चिंता पैदा कर दी है।

हादसे का शिकार हुई इन क्रिकेटर्स की कार, फैंस को लगा झटका

क्या अँधेरे में खेला जाएगा CSK बनाम SRH का मैच ? बिजली विभाग ने स्टेडियम को दिया अल्टीमेटम

IPL के बीच इंटरनेट पर वायरल हुआ धोनी का दिल छू लेने वाला VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -