बर्तन मांजने वाली बाई की बेटी के पिता थे एप्पल कंपनी के मालिक

बर्तन मांजने वाली बाई की बेटी के पिता थे एप्पल कंपनी के मालिक

दुनियाभर की सबसे महंगी और सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी 'एप्पल' के को-फाउंडर स्टीव जॉब्स के बारे में तो हर कोई जानता है. दुनियाभर में 'एप्पल' कंपनी के आईफोन और आईपैड लेने की दीवानगी तो हर इंसान में देखने को मिलती है. स्टीव जॉब्स की कामयाबी के बारे में तो हर कोई जानना चाहता हैं और उनकी प्रोफेशनल लाइफ के बारे में भी कई बार लिखा गया है लेकिन अब तक कहीं भी स्टीव की पर्सनल लाइफ के बारे में गहराई से नहीं लिखा गया. उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा ही छिपी भी रही.

स्टीव ने कभी भी शादी नहीं की है लेकिन फिर भी उनकी एक बेटी है. स्टीव और उनकी बेटी लीज़ा के रिश्तों का जिक्र 'स्मॉल फ्राई' नाम की एक किताब में किया गया है. इस किताब में ये बताया गया है कि लीज़ा के मुताबिक उनके पिता ने कभी भी उन्हें अपनाया नहीं था. हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि एक बार स्टीव ने अपनी बेटी लीज़ा से कहा था कि -'तुम्हारे अंदर से टॉयलेट जैसी बदबू आती है'. लेकिन समय के साथ-साथ स्टीव और लीज़ा के रिश्तों में सुधर होने लग गया था. लीज़ा ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का भी खुलासा किया था कि उनके पिता स्टीव ने उन्हें कई सालों तक अपनाया नहीं था लेकिन आखिरी समय में स्टीव ने लीज़ा को स्वीकार कर लिया था लेकिन वो फिर भी अपनी बेटी से पूरी तरह से नहीं जुड़ पाए थे.

साल 2011 में 5 अक्टूबर को पेन्क्रियाटिक (अग्नयाशय) कैंसर के कारण इस स्टीव ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. लीज़ा ने इस इंटरव्यू के दौरान ये भी बताया कि उनका जन्म फार्म हाउस में हुआ था. जब लीज़ा का जन्म हुआ था उस समय लीज़ा की मां क्रिशन बैनन और स्टीव की उम्र महज 23 साल ही थी. लीज़ा ने बताया था कि स्टीव कभी भी उनकी मां की मदद नहीं करते थे और ना ही उन्हें घर चलाने के लिए पैसे देते थे. लीज़ा की मां लोगों के घरों में बर्तन साफ़ कर पैसे कमाती थी.

हॉलीवुड अपडेट...

हेयर मेकओवर के बाद इस अंदाज में नजर आईं पेरिस जेक्सन

बच्चें के जन्म के बाद मरते- मरते बची ये मशहूर एक्ट्रेस

अपने बच्चों के साथ इस अंदाज में मैगजीन के कवर पर छाए कान्ये वेस्ट

?