इस्पात मंत्री आज ओडिशा में जेएसपीएल  मिल राष्ट्र को समर्पित करेंगे
इस्पात मंत्री आज ओडिशा में जेएसपीएल मिल राष्ट्र को समर्पित करेंगे
Share:

ओडिशा : केंद्रीय इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिंह गुरुवार को ओडिशा में अपने इस्पात संयंत्र में जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) की रीबार मिल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। जेएसपीएल ने बुधवार को एक बयान में कहा कि 1.4 एमटीपीए रीबार मिल दुनिया की सबसे बड़ी रिबार बनाने वाली इकाइयों में से एक है।

रीबार विनिर्माण संयंत्र ओडिशा के अंगुल में जेएसपीएल के 6 एमटीपीए संयंत्र में स्थित है। अपने अंगुल संयंत्र में, कंपनी स्टील का उत्पादन करने के लिए कोयला गैसीकरण तकनीक का उपयोग करती है।

जेएसपीएल के अध्यक्ष नवीन जिंदल ने कहा, 'हम भाग्यशाली हैं कि भारत की सबसे बड़ी टीएमटी रीबार मिल राष्ट्र को समर्पित है। टिकाऊ इस्पात उत्पादन और इस्पात उत्पादन में स्वदेशी कोयले के उपयोग के लिए हमारी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, हमने अंगुल में भारत का पहला सीजीपी-आधारित डीआरआई संयंत्र खोला।

उन्होंने कहा कि जेएसपीएल 2070 तक कार्बन-तटस्थ राष्ट्र बनने के लिए COP26 में सरकार की जलवायु प्रतिबद्धता के लिए प्रतिबद्ध है।

जेएसपीएल के प्रबंध निदेशक वीआर शर्मा ने कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अब हम 50 मिमी टीएमटी रिबार का उत्पादन कर सकते हैं, जो देश में अपनी तरह का पहला है। हमारी आर एंड डी टीम ने सफलतापूर्वक 50 मिमी रीबार विकसित किए और उसी के लिए बीआईएस अनुमोदन प्राप्त किया।

ओपी जिंदल समूह की सहायक कंपनी जेएसपीएल की इस्पात, बिजली और खनन क्षेत्रों में महत्वपूर्ण उपस्थिति है, जिसमें वैश्विक निवेश लगभग 90,000 करोड़ रुपये है।

आज बढ़े या घटे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए यहाँ

इस राज्य में ग्रेजुएट के लिए निकली 2187 नौकरियां, फटाफट कर ले आवेदन

दिल्ली में मिल रहे है सबसे सस्ते घर, जानिए कैसे?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -