बढ़ी कीमतों, क्षेत्रीय मांग के कारण मजबूत रहेगा भारत का  इस्पात निर्यात: मूडीज
बढ़ी कीमतों, क्षेत्रीय मांग के कारण मजबूत रहेगा भारत का इस्पात निर्यात: मूडीज
Share:

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस के अनुसार, आने वाले महीनों में भारत का इस्पात निर्यात मजबूत रहने का अनुमान है क्योंकि उच्च मूल्य निर्धारण और क्षेत्रीय मांग इस्पात उत्पादकों को अपने उत्पादन के एक हिस्से को निर्यात में बदलने के लिए प्रोत्साहित करती है।

मूडीज ने कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले महीनों में भारत का इस्पात निर्यात मजबूत रहेगा। मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है।  उच्च कच्चे माल की लागत यूक्रेन संघर्ष के दौरान स्टील की कीमतों में लाभ के प्रभाव को प्रतिबंधित करती है।' मूडीज ने कहा, घरेलू इस्पात की मांग 2022 तक लगभग  10% तक बढ़ने की उम्मीद है, मूडीज ने कहा, जैसा कि सरकार सड़कों, ट्रेनों, बंदरगाहों और हवाई अड्डों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखती है।  "ऑटोमोबाइल और सफेद माल के लिए पेंट-अप मांग भी एक प्रमुख तत्व है। "हालांकि, पुरानी अर्धचालक की कमी कार की बिक्री के लिए एक बाधा बनी हुई है," यह कहा।

उच्च कच्चे माल आत्मनिर्भरता के साथ रेटेड इस्पात उत्पादकों को बढ़ते कच्चे माल की लागत और संभावित आपूर्ति व्यवधानों से जुड़े जोखिमों के मौसम के लिए बेहतर स्थिति में रखा जाता है।

आवश्यक स्टीलमेकिंग इनपुट के विनिर्माण में उनके पिछड़े एकीकरण के कारण, टाटा स्टील और जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड जैसे भारत में रेटेड स्टील निर्माताओं को इन जोखिमों से बेहतर तरीके से संरक्षित किया जाता है।

खनन निवेश के माध्यम से, कोरियाई स्टीलमेकर पॉस्को होल्डिंग्स इंक और चीनी स्टीलमेकर चीन बावू स्टील ग्रुप कॉर्पोरेशन लिमिटेड के पास मध्यम आत्मनिर्भरता है।

लोकसभा में आधी सीटों पर 50 से कम उम्र के लोगों को मैदान में उतारेगी कांग्रेस

हरिद्वार हेट स्पीच मामले में जितेंद्र त्यागी को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

दिया के फिल्म सेट पर पंहुचा बेटा अव्यान, एक्ट्रेस ने साझा की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -