स्टीम बाथ के कुछ फायदे जिन्हें आपको जानना है जरुरी
स्टीम बाथ के कुछ फायदे जिन्हें आपको जानना है जरुरी
Share:

स्टीम बाथ से शरीर को काफी रिलैक्स मिलता है. अधिकतर लोग इसीलिए स्टीम बाथ लेकर आते हैं और पाने आप को रिलैक्स करते हैं. लोग जिम जाने से पहले स्टीम बॉथ लेते हैं या स्पा के साथ स्टीम बॉथ लेते हैं. स्टीम बॉथ लेने से कई बड़े फायदे होते हैं और स्टीम बाथ के लाभ काफी लोकप्रिय भी हैं. अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं कि स्टीम बाथ लेने के क्या लाभ होते हैं.  व्यस्त भरी जिन्दगी में स्टीम लेना बहुत जरूरी भी ही और आवश्यक भी.

* स्टीम बाथ से मानसिक सुकून भी पाया जा सकता है. वास्तव में शरीर रिलैक्स होता है, अंदरूनी खूबसूरती बेहतर होती है, इसी वजह से स्टीम बाथ से मानसिक सुकून भी मिलता है.

* स्टीम बाथ तनाव के स्तर को भी कम करता है. स्टीम बाथ से शरीर से बहुत सारा पसीना बहता है. इसके साथ ही शरीर से कई तरह के टॉक्सिक निकल जाते हैं. इन टॉक्सिन के साथ ही तनाव का स्तर भी कम हो जाता है.

* स्टीम बॉथ लेने से शरीर में कुछ ऐसे हार्मोन स्त्रावित होते हैं जो हृदय की गति को परिवर्तित कर देते हैं. एल्डोस्टेरॉन इनमें से एक ऐसा ही हार्मोन है जो ब्लड प्रेशर को प्रभवित करता है. स्टीम बॉथ लेते समय जब एल्डोस्टेरॉन स्त्रावित होता है तो यह उच्च रक्त चाप की समस्या को कम करता है. 

* स्टीम बॉथ लेने से त्वचा के रोमछिद्रों में भरे विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और चेहरे पर जमी गंदगी भी दूर हो जाती है जिसकी वजह से त्वचा साफ और चमकती दिखती है.

* स्टीम बॉथ की गर्माहट से घुटनों के जोड़े अधिक लचीले होते हैं जिससे कि यह किसी तरह की चोट लगने के खतरे को कम करते हैं और हम अधिक सक्रिय होकर काम करते हैं.

होठों की नैचरल लुक देना है तो लिपस्टिक की जगह लगाएं ये चीज़ें

अच्छी सेल्फी लेनी है तो अपने मेकअप पर दें ध्यान

नैचरल तरीके से निकाले होली का रंग, चेहरे को नहीं होगा नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -