अच्छी सेल्फी लेनी है तो अपने मेकअप पर दें ध्यान

अच्छी सेल्फी लेनी है तो अपने मेकअप पर दें ध्यान

मेकअप आप इसलिए करती हैं ताकि आप सुंदर दिख सकें और आपकी तस्वीरें अच्छी आ सके. यही कारण होता है कि आप मेकअप को अच्छे से करती हैं. लेकिन जरूरी नहीं है हर बार आपकी सेल्फी अच्छी ही आए. माना कि कैमरा अपना काम करेगा लेकिन इसके लिए आपको थोड़े एफर्ट अपनी तरफ से भी करने पड़ेंगे. कई बार आपके चेहरे के मेकअप के कारण भी आपको ये परेशानी होती कि आपकी फोटो अच्छी नहीं आती. इसलिए मेकअप के लिए कुछ टिप्स का ध्यान रखें ताकि आपकी फोटो सबसे अच्छी आये.
 
* हल्का मेकअप करें : यदि आप कहीं बाहर है और सेल्फी लेने की सोच रही है तो आप ऐसे में इस बात का ध्यान जरुर रखें की प्राकृतिक लाइट में हमारी सेल्फी में अपने आप ही एक ग्लो दिखने लगता है. तो अच्छा होगा कि आप जितना हो सके अपना मेकअप हल्का ही रखें. ऐसे अवसर पर आप अपनी आंखों मे काजल लगा कर भी अपनी सेल्फी को अच्छा दिखा सकती है.  

* आंखो का करें मेकअप : सेल्फी में लेते समय अक्सर ही आपकी आंखे काफी हाईलाइट होती है. तो ऐसे में उन्हें खूबसूरत तो दिखाना बनता ही है. ऐसे में आप अपनी आखों को खूबसूरत दिखाने के लिए आईब्रो पेंसिल का प्रयोग कर सकती है. 

* लिपस्टिक का शेड रखें कम : अक्सर लड़कियां सेल्फी लेते समय काफी गहरे रंग की लिपस्टिक का प्रयोग करती है जीसके कारण भी उनकी सेल्फी अच्छी नही आती है. तो अच्छा होगा की आप सेल्फी लेते समय किसी हल्के रंग का ही प्रयोग करें जैसे की हल्का गुलाबी या जो भी रंग आपको पसंद है.  

* मुस्कान पर दें ध्यान : अगर आप चेहरे पर एक मुस्कुराहट रखते हुए सेल्फी लेंगी तो वो बहुत अच्छीही आएगी पर स्माइल करते समय इस बात का भी ध्यान रखें की आपकी ये मुस्कुराहट नेचुरल ही लगे कई बार लोग एक फेक स्माइल बना लेते है जिसके कारण उनकी सेल्फी अच्छी नही आती है.

मेकअप के साथ ये इन चीज़ों का होना भी है जरुरी

समर में अलग होता है आपका मेकअप, अपनाएं ये टिप्स

इन टिप्स से बनाएं अपनी आँखों को बड़ा और खूबसूरत