बसपा के ऑफिस से हटाई गई मायावती, कांशीराम और अंबेडकर की प्रतिमाएं
बसपा के ऑफिस से हटाई गई मायावती, कांशीराम और अंबेडकर की प्रतिमाएं
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बसपा के मुख्यालय पर लगीं 3 बड़ी मूर्तियां हटा दी गईं हैं. पार्टी ऑफिस के बड़े प्लेटफॉर्म पर कांशीराम, डॉ. बीआर अंबेडकर एवं बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती की मूर्तियां उपस्थित रहती थीं, जो अब नहीं नजर आ रही हैं. हालांकि अभी मूर्तियां हटाने का कारण स्पष्ट नहीं है. बसपा चीफ मायावती कई अवसरों पर इन मूर्तियों के पास पहुंचकर पुष्प अर्पित करती रहीं हैं.

बता दें कि वर्ष के आखिर तक 5 प्रदेशों में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं अगले वर्ष के आरम्भ में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. वहीं विपक्षी दल एकजुट होकर NDA को सत्ता से बाहर करने के लिए प्लान बना रहे हैं. ऐसे में सबसे अधिक सांसद चुनकर भेजने वाले सूबे उत्तर प्रदेश में राजनीतिक पारा हाई होना स्वाभाविक है. 

इसी वर्ष मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान एवं तेलंगाना में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां एक्टिव मोड में आती नजर आ रही हैं. एक ओर जहां भाजपा एवं  कांग्रेस ने चुनाव को लेकर जनता के बीच पहुंचना आरम्भ कर दिया है. वहीं दूसरी ओर  मायावती की बसपा ने भी चुनावी तैयारी आरम्भ कर दी है. इन प्रदेशों के चुनाव में बसपा ने मायावती के भतीजे आकाश आनंद को बड़ी जिम्मेदारी दी है. आकाश आनंद को बसपा ने चुनावी प्रदेशों की जिम्मेदारी सौंपी है. आकाश ने चुनावी प्रदेशों की जिम्मेदारी मिलने के बाद ट्वीट कर एक प्रकार से ये संकेत दे दिए हैं कि उनकी रणनीति दलित-आदिवासी और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को हाथी के साथ लाने की होगी.

भैंसों को पकड़कर ले गया नगर निगम, जानिए पूरा मामला

नए फ्रिज का स्विच ऑन होते ही हुआ खतरनाक धमाका, घर का हो गया ये हाल

ड्रोन ने पकड़ी महिलाओं की चोरी, बिजली चोरी के तार हटाते हुए हुई कैद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -