केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के कुपोषण वाले बयान का हुआ खंडन
केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के कुपोषण वाले बयान का हुआ खंडन
Share:

नई दिल्ली : कुपोषण को कम करने वाले सरकारी प्रयासों को सरकार हतोत्साहित कर रही है यह बात बिल्कुल गलत है। दरअसल इस मामले में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने मंत्री मेनका गांधी के बयान को गलत बताया है। उन्होंने अपने इस बयान में कहा कि बजट में सरकार किसी तरह की कटौती नहीं कर रही है। इस मामले में कहा गया है कि लिया गया इंटरव्यू गलत है। प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी ने ही आर्थिक सुधार के साथ ही विकास की गति को तेज किए जाने की बात कही है। एजेंसी द्वारा कहा गया कि यह बात गलत है। मेनका के बयान को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है।

दरअसल समाचार एजेंसी राॅयटर्स द्वारा यह कहा गया कि केंद्रीय मंत्री ने साक्षात्कार के तहत कहा कि बाल विकास के मसले पर बच्चों में कुपोषण की परेशानी दूर की जा सकती है। बजट में कमी के कारण लाखों स्वास्थ्यकर्मियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि 10 कमजोर बच्चों में से 4 बच्चे भारत में हैं दूसरी ओर 5 वर्ष की आयु से पूर्व ही लगभग 15 लाख बच्चे हर वर्ष मृत्यु का शिकार हो जाते हैं।

उल्लेखनीय है कि पहले केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा था कि सरकार के पास मंत्रालय का बजट इतना है कि 27 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को ही वेतन दिया जा सकता है। मगर बाद में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपने इस बयान को गलत बता दिया और कहा कि इस बयान से संबंधित इंटरव्यू गलत था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -