गहलोत फिर सक्रिय, इस प्लान ने चुनाव में दिलाई जीत
गहलोत फिर सक्रिय, इस प्लान ने चुनाव में दिलाई जीत
Share:

गुजरात में कांग्रेस व राकांपा के मध्‍य तनातनी के बीच गत विस चुनावों में कांग्रेस को तीन दशक में सबसे बड़ी सफलता दिलाने वाले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पार्टी ने गुजरात में सक्रिय किया है. गहलोत, कांग्रेस नेता अहमद पटेल के साथ जनवेदना सम्‍मेलन के साथ भाजपा पर हल्‍ला बोल करेंगे. 

महारष्ट्र: 3 पहियों की सरकार में खींचतान जारी, कांग्रेस उपमुख्यमंत्री पद पर अड़ी

कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के चंद महीनों पहले ही गहलोत को गुजरात चुनाव का प्रभारी बनाया था, तब गहलोत ने ही कांग्रेस के तत्‍कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी की यात्राओं का रोड मेप तैयार किया और कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रहे नेताओं को दूर कर युवा व समर्पित नेताओं को मैदान में उतारा. इसका परिणाम यह रहा कि कांग्रेस ने 78 सीटों पर जीत दर्ज की.

'रागिनी एमएमएस रिटर्न्स' का आइटम सांग 'हैल्लो जी' हुआ रिलीज़

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विधानसभा में बहुमत के लिए 92 सीट की जरुरत होती है ओर भाजपा भी 99 सीट पर ही अटक गई थी. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष अर्जुन मोढवाडिया बताते हैं कि दो सप्ताह पहले बने कांग्रेस के केंद्रीय कार्यक्रम के अनुसार सभी जिलों में भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन का ऐलान किया गया था. राज्य के सभी जिलों में जन वेदना सम्मेलन करने के बाद अब शनिवार को अहमदाबाद में राज्‍यस्‍तरीय सम्मेलन होगा.कांग्रेस नेता अहमद पटेल, पार्टी प्रभारी राजीव सातव, कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अमित चावडा, नेता विपक्ष परेश धनाणी सहित कई वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे. कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन के बावजूद गुजरात में एनसीपी से दूरियां बना रखी है, एनसीपी के अध्यक्ष शंकरसिंह वाघेला है जिन्‍होंने गत चुनाव में कांग्रेस छोड़ दी थी. 

डेविस कप में भारत का शानदार प्रदर्शन, रामकुमार-सुमित की जीत ने पाक पर बनाई 2-0 की बढ़त

दोपहर 2 बजे ठाकरे सरकार का फ्लोर टेस्ट, जानिए अनुमानित विधायक संख्या

हैदराबाद: मृत महिला डॉक्टर के परिजनों को मिला भरोसा, राष्ट्रीय महिला आयोग टीम ने कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -