दोपहर 2 बजे ठाकरे सरकार का फ्लोर टेस्ट, जानिए अनुमानित विधायक संख्या
दोपहर 2 बजे ठाकरे सरकार का फ्लोर टेस्ट, जानिए अनुमानित विधायक संख्या
Share:

राजनीतिक हलचल के बाद महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को आज विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना होगा. शिवसेना और एनसीपी ने अपने विधायकों को व्हिप जारी करते हुए आज विधानसभा में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. कांग्रेस ने भी अपनी विधायकों को तीन लाइनों की व्हिप जारी की है. महाविकास आघाड़ी (कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना) के बहुमत परीक्षण से पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी महाराष्ट्र के विधानभवन पहुंचे. 

नैंसी हत्याकांड: पति साहिल ने खोला चौंकाने वाला राज, कहा -'उसके फोन में मिले थे आपत्तिजनक'...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शिवसेना के नेता संयज राउत ने ट्वीट कर 170 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज बहुमत साबित करने का दिन 170+++++........। आगे लिखा कि हमको मिटा सके ये जमाने में दम नहीं, हमसे जमाना खुद है... जमाने से हम नहीं.

फास्टैग की अनिवार्यता की तिथि बढ़ी, गडकरी ने अफसरों को लगाई लताड़

अगर बात करें वर्तमान स्थिति की तो तीनो दलों (कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना) का गठबंधन महा विकास अघाड़ी में शिवसेना के पास 56, एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं. बहुमत साबित करने के लिए बहुमत का आंकड़ा 145 है जबकि, महागठबंधन के पास विधायकों की संख्या 154 है. इसके बाद रविवार को ही विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा. साथ ही विरोधी पक्ष नेता की भी घोषणा होगी. रविवार को ही राज्यपाल अपना अभिभाषण भी देंगे.  आज दोपहर 2 बजे बहुमत साबित किया जाएगा.

हैदराबाद: मृत महिला डॉक्टर के परिजनों को मिला भरोसा, राष्ट्रीय महिला आयोग टीम ने कही ये बात

 गवर्नर ने उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक बहुमत साबित करना का समय दिया गया था. लेकिन, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही जल्द से जल्द साबित करना चाहते हैं. कहा जा रहा है ठाकरे जल्दी कैबिनेट विस्तार करना चाहते हैं। बहुमत परीक्षण से पहले महा विकास अघाड़ी ने भाजपा के कालिदास कोलंबकर को प्रोटेम स्पीकर से हटा दिया गया है और एनसीपी के दिलीप वलसे पाटिल को नया प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है. महाराष्ट्र में हुए सियासी घमासान के बाद मंगलवार को महा विकास अघाड़ी ने मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में 162 विधायकों के समर्थन का दावा किया था.

'रागिनी एमएमएस रिटर्न्स' का आइटम सांग 'हैल्लो जी' हुआ रिलीज़

महारष्ट्र: 3 पहियों की सरकार में खींचतान जारी, कांग्रेस उपमुख्यमंत्री पद पर अड़ी

उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी के बाद अब सर्द हवाएं छुड़ाएंगी कंपकंपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -