दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस की 5 सदस्यीय कमेटी ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट
दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस की 5 सदस्यीय कमेटी ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट
Share:

भारत के उत्तर पूर्वी दिल्ली में 24-25 फरवरी को हुई हिंसा मामले की जांच के लिए कांग्रेस की ओर से गठित पांच सदस्यीय टीम ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी है। इसके साथ ही कमेटी की इस रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाने की बात शामिल किए जाने के आसार हैं। कांग्रेस पार्टी पहले भी पुलिस की भूमिका को कटघरे में खड़ा कर चुकी है।  वहीं ऐसा बताया  जा रहा है कि कांग्रेस की पांच सदस्यीय टीम ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों का दौरा करने के बाद यह रिपोर्ट तैयार की है। इसके साथ ही इस टीम में मुकुल वासनिक (Mukul Vasnik), शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil), कुमारी शैलजा (Kumari Shailja), तारिक अनवर (Tarique Anwar) और सुष्मिता देव (Sushmita  Dev) शामिल हैं।

ऐसा बताया  जा रहा है कि दिल्ली हिंसा को लेकर पिछले दिनों कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा था और इस्तीफा तक मांगा था।वहीं  इसके अलावा हिंसा के मुद्दे पर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की थी। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 53 लोगों की जान जा चुकी है और अब भी 100 से अधिक विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं, जिसका इलाज चल रहा है। 

इसके साथ ही , हिंसा मामले में अब तक 702 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा, दिल्ली पुलिस ने हिंसा से जुड़े मामलों में अब तक 2,387 लोगों को हिरासत में लिया है तो 100 से अधिक की गिरफ्तारी भी की गई है, जबकि आर्म्स आक्ट के तहत 49 मामले दर्ज किए गए हैं। अब तक 283 से अधिक अमन समिति की बैठकें हो चुकी हैं।इसी के साथ सोमवार रात को अर्धसैनिक बलों की मौजूदगी में ही उत्तर पूर्वी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में होलिका दहन किया जाएगा। ऐसे सुरक्षा के मद्देनजर किया जा रहा है। 

सऊदी अरब में तख्तापलट की ख़बरों के बीच किंग सलमान की सेहत पर सवाल, सामने आई तस्वीर

इस महिला के पास दो देशों की नागरिकता, जानिए क्या है पूरा मामला

बीच पर कपल बना रहे थे संबंध तभी आ गई पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -