BUDGET 2019: वित्त राज्य मंत्री ने लिया भगवान का आशीर्वाद, कहा सबको कुछ न कुछ मिलेगा
BUDGET 2019: वित्त राज्य मंत्री ने लिया भगवान का आशीर्वाद, कहा सबको कुछ न कुछ मिलेगा
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में अंतरिम बजट पेश होने से पूर्व राज्य के वित्त मंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने अपने आवास पर भगवान का आशीर्वाद लिया. न्यूज एजेंसी ANI पर जारी की गई तस्वीर में दिख रहा है कि, राज्य वित्त मंत्री ने विंध्याचल माता का आशीर्वाद लिया है. तस्वीर में नज़र आ रहा है कि मंत्री, माता विंध्यवासिनी की फोटो के सामने माथा टेक रहे हैं. दरअसल, शिव प्रताप शुक्ला पूर्वांचल से सम्बन्ध रखते हैं और इस क्षेत्र में माता विंध्याचल के प्रति लोगों की प्रगाढ़ आस्था है.

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

बजट से पहले शिव प्रताप शुक्ल ने कहा है कि हम लोकप्रिय सरकार हैं, ऐसे में स्वभाविक है कि हम बजट पेश करते समय भी सभी वर्गों का ध्यान रखेंगे. हमने हमेशा जनता का बजट पेश किया है. उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली उपचार के लिए विदेश चले गए हैं. ऐसे में पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त कार्य देख रहे हैं. वही बजट भी पेश करेंगे. बताया जा रहा है कि बजट में आयकर छूट की सीमा बढ़ाई जा सकती है. इसके अलावा किसानों के हित के लिए राहत पैकेज, छोटे उद्यमियों को समर्थन और कुछ अन्य लोक लुभावन ऐलान वित्त मंत्री पीयूष गोयल के बजट में शामिल हो सकते हैं. 

बजट के दिन इतना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए आज के रेट्स

माना जा रहा है कि आम चुनाव में जाने से पहले सरकार इन ऐलानों के माध्यम से मतदाताओं को लुभाने का एक और कोशिश करेगी. यह बजट केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के वर्तमान कार्यकाल का छठा और आखिरी बजट होगा. हालांकि, यह अंतरिम बजट होगा, किन्तु उद्योग सूत्रों और विशेषज्ञों का कहना है कि वित्त मंत्री गोयल इससे आगे बढ़कर कुछ नए ऐलान कर सकते हैं. 

खबरें और भी:-

बजट 2019: ग्रामीण खर्च में हो सकता है 16 प्रतिशत का इजाफा, किसानों को रिझाने में जुटी सरकार

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने की मनोहर परिकर से मुलाकात

बजट सत्र में बोले कोविंद, राफेल से और अधिक मजबूत बनेगी भारतीय वायुसेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -