EMV चिप से होगा लेनदेन सुरक्षित
EMV चिप से होगा लेनदेन सुरक्षित
Share:

नई दिल्ली : देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीत स्टेट बैंक अब अपने ग्राहकों को एक और नई सर्विस देने जा रहा है. बताया जा रहा है कि SBI अब अपने ग्राहकों को EMV चिप और पिन आधारित डेबिट कार्ड देने वाली है. यह बड़ा कदम स्टेट बैंक के द्वारा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बढ़ाया जा रहा है. जबकि साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि बैंक के पुराने ग्राहक भी अपने कार्ड को उन्नत कर सकते है.

ग्राहकों को इस के लिए अपनी बैंक की शाखा से संपर्क करना होगा, यहाँ मामूली शुल्क देने के बाद आप अपने कार्ड को उन्नत कर सकते है. SBI का इस मामले में यहाँ कहना है कि बैंक के द्वारा रिजर्व बैंक की कार्ड सुरक्षा के साथ ही और जोखिम कम करने के उपाय किये जा रहे है और इस मामले में वह ऐसा पहला बैंक बन गया है. यह भी बताया जा रहा है कि यह कार्ड 100 फीसदी EMV कार्ड होने वाला है.

इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बैंक ने बताया है कि EMV कार्ड के इस्तेमाल को लेकर अधिक सुरक्षा बरती जा रही है. और साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इस कार्ड के इस्तेमाल से लेनदेन भी काफी सुरक्षित होने वाला है. गौरतलब है कि देश में इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट का चलन काफी बढ़ते हुए देखने को मिल रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -