SBI ने ग्राहकों को दिया दोहरा झटका, FD के बाद अब RD के ब्याज पर चलाई कैंची
SBI ने ग्राहकों को दिया दोहरा झटका, FD के बाद अब RD के ब्याज पर चलाई कैंची
Share:

नई दिल्ली: एक सप्ताह के अंदर देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने ग्राहकों को दूसरी बार झटका दिया है। कुछ दिन पहले SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी FD की ब्याज दरों में कटौती की थी, अब RD यानी रिकरिंग डिपॉजिट के ब्याज पर भी बैंक ने कमी की है। अब SBI के ग्राहकों को पहले के मुकाबले 0.15 फीसद कम ब्याज मिलेगा। अब 1 से 10 वर्ष की अवधि वाले RD खाते पर ब्याज दरें 6.25 फीसदी से घटकर 6.10 फीसद कर दी गई हैं. ये नई दरें 10 जनवरी से लागू भी हो चुकी हैं.

यह आम लोगों के लिए मौजूद निवेश का सबसे बेहतर विकल्प माना जाता है. इसमें आपको एक निश्चित अवधि के लिए निरंतर एक तय रकम देनी होती है। जैसे ही अवधि समाप्त होती है, आपको आपकी सारी रकम मुनाफे के साथ वापस मिल जाती है। SBI की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, डिपॉजिट रकम 100 रुपये से आरंभ होती है, वहीं निवेश की अधिकतम लिमिट तय नहीं है। यानी आप ज्यादा से ज्यादा रकम का निवेश कर सकते हैं.

आपको बता दें कि एक वर्ष से 10 वर्ष के एफडी पर ब्याज दर 6.25 फीसद से घटाकर 6.10 फीसद हो गया है। SBI बैंक ने इस एफडी पर ब्याज दरें कम कर दी है। एक वर्ष से अधिक व 2 वर्ष से कम, 2 वर्ष से अधिक और 3 वर्ष से कम, 3 वर्ष से अधिक और 5 वर्ष से कम तथा 5 से 10 वर्ष की एफडी पर ब्याज दर 6.10 फीसद है।

Paytm FASTag: जानिये कैसे करे रिचार्ज, इन सुविधाओं के बारे में ले पूरी जानकारी

रिलायंस को हुआ 3 महीने में 11,640 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ, जियो को मिला इतना मुनाफा

Amazon पर दिए मेरे बयान का गलत मतलब निकला जा रहा है, निवेश का स्‍वागत करती है सरकार: पीयूष गोयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -