विजय माल्या, विलफुल डिफाल्टर घोषित
विजय माल्या, विलफुल डिफाल्टर घोषित
Share:

विजय माल्या का परेशानियों से गहरा नाता देखने को मिला है. और इसके साथ ही अब एक और नई परेशानी है जो माल्या से जुड़ गई है. बताया जा रहा है स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा विजय माल्या को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया गया है. आपको अधिक जानकारी देने से पहले इस बात से भी अवगत करवा दे कि विलफुल डिफाल्टर ऐसे व्यक्ति को कहा जाता है जो जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाता है.

इस मामले में यह बात सामने आई है कि SBI जल्द ही रिज़र्व बैंक को उक्त मामले में रिपोर्ट भी भेजने वाला है. जानकारी में आपको यह बता दे कि फ़िलहाल विजय माल्या की कम्पनी किंगफ़िशर पर 7000 करोड़ का कर्ज बाकि है और यह कर्ज करीब 17 बैंको से लिया गया है. खुद SBI का ही विजय माल्या पर करीब 1600 करोड़ रूपये का कर्ज बकाया है.

गौरतलब है कि 14 अगस्त 2014 को बैंक ने किंगफ़िशर और यूबी होल्डिंग को विलफुल डिफॉल्टर का नोटिस दिया गया था और इसके बाद 14 सितंबर 2014 को किंगफिशर ने SBI के नोटिस के खिलाफ ही दस्तावेज की मांग भी की थी. इसके बाद 15 फरवरी 2015 को किंगफिशर के द्वारा SBI के फैसले के खिलाफ अर्जी पेश की गई थी.

इसके साथ ही यह भी बता दे कि 15 जून 2015 को विजय माल्या को व्यक्तिगत रूप से SBI ने मौजूद रहने के लिए कहा था और फिर सुप्रीम कोर्ट ने 15 सितंबर 2015 को विजय माल्या के वकीलों को कार्यवाही में शामिल होने के मामले में मंजूरी प्रदान की थी. लेकिन मामले में अब जाकर 15 नवंबर 2015 को SBI के द्वारा माल्या, किंगफ़िशर के साथ ही यूबी होल्डिंग को विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर दिया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -