जीएसटी की दो दिवसीय बैठक शुरू
जीएसटी की दो दिवसीय बैठक शुरू
Share:

नई दिल्ली : जीएसटी काउंसिल की दो दिवसीय बैठक पार्लियामेंट एनेक्सी में शुरू हो गई है.पिछली बैठक बेनतीजा रहने के बाद आज फिर बैठक आयोजित की गई है.जीएसटी करदाताओं पर दोहरे नियंत्रण के अधिकार के मुद्दे पर पेंच फंसा हुआ है.इस कारण इस मुद्दे पर केंद्र और राज्यों के बीच कोई चर्चा नहीं होने के कारण अब इस नई कर प्रणाली के अगले साल एक अप्रैल से लागू किए जाने की संभावना कम नजर आ रही है.

आपको बता दें कि जीएसटी की पिछली बैठक में जीएसटी व्यवस्था में करदाता इकाइयों पर नियंत्रण के अधिकार के मुद्दे पर केंद्र व राज्यों के बीच कोई चर्चा नहीं हो सकी थी. इस वजह से दो दिन की यह बैठक रविवार को एक दिन में ही खत्मकर दी गई थी.

उधर,जीएसटी पर आयोजित एक सेमिनार में केंद्रीय वित्त राज्य  मंत्री संतोष गंगवार ने मंगलवार को कहा था कि जीएसटी पर अभी सहमति नहीं बनी तो यह टैक्स अप्रैल की जगह एक अक्टूबर से लागू किया जा सकता है नोटबंदी को काले धन पर नियंत्रण के लिए मजबूत कदम करार देते हुए गंगवार ने कहा कि जीएसटी लागू होने से भी काली कमाई में कमी आएगी.

वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि जीएसटी काउंसिल में अब तक सभी निर्णय आम सहमति से हुए हैं. सभी रायों के वित्त मंत्री जब इस बैठक में आते हैं तो वे अपने दल की नीति की बजाय देश और अर्थव्यवस्था के हित को ध्यान में रखकर चर्चा करते हैं.

एक अप्रैल से GST पर अमल मुश्किल, छठी...

कैप्टन अभिमन्यु ने जीएसटी को लेकर रखी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -