SSC में निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन
SSC में निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन
Share:

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की तैयारी में लगे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. इसके लिए SSC के तहत दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए चंद दिन हैं, जो भी कैंडिडेट्स अभी तक इन पदों (SSC Bharti 2023) के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे 15 अगस्त तक SSC के ऑफिशियल पोर्टल ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. जो कैंडिडेट्स इस समय सीमा तक आवेदन प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कर लेते हैं, वे 16 से 17 अगस्त, 2023 के बीच अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं. फिर SSC दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई भर्ती 2023 की कंप्यूटर आधारित परीक्षा अक्टूबर 2023 में आयोजित की जाएगी और डिटेल प्रोग्राम बाद में जारी किया जाएगा.

पदों का विवरण:-
Delhi Police SI (पुरुष): 109 पद
Delhi Police SI (महिला): 53 पद
CAPF में SI (GD): 1714 पद

आयुसीमा:-
कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 20 वर्ष होनी चाहिए और 1 अगस्त को 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट लागू है.

शैक्षणिक योग्यता:-
इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट या इसके समकक्ष डिग्री वाला कैंडिडेट्स आवेदन कर सकता है. इसके अलावा, जो कैंडिडेट्स इस वर्ष ग्रेजुएट की डिग्री या समकक्ष परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते उनके पास कट ऑफ तिथि (15 अगस्त) को या उससे पहले डिग्री हो.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
SSC Recruitment 2023 अप्लाई करने का लिंक

आवेदन शुल्क:-
ऑनलाइन आवेदन शुल्क ₹100 है लेकिन आरक्षण के लिए योग्य महिलाओं और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) से संबंधित कैंडिडेट्स को कोई भी शुल्क भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है.

दुनिया की सबसे अधिक और कम से कम तनावपूर्ण नौकरियां कोनसी है?, जानिए

इन पांच तरीके से करें जॉब इंटरव्यू को ब्रेक

डिकोडिंग इंटरनेशनल जॉब ऑफ़र को इस तरह आप भी कर सकते है हासिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -