T20 वर्ल्ड कप: अफ्रीका के खिलाफ राहुल की जगह ओपनिंग करने उतरेंगे पंत ?
T20 वर्ल्ड कप: अफ्रीका के खिलाफ राहुल की जगह ओपनिंग करने उतरेंगे पंत ?
Share:

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप 2022 में लगातार दो मुकाबले जीतने वाली एकमात्र टीम भारत के सामने अगली चुनौती साउथ अफ्रीका रविवार 30 अक्टूबर को पेश करेगी। यदि टीम इंडिया यह मुकाबले जीतती है, तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बेहद करीब पहुंच जाएगी। पहले दो मैचों में विराट कोहली गजब की फॉर्म में नज़र आए, वहीं नीदरलैंड्स के खिलाफ रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने भी फिफ्टी जड़ी। बैटिंग क्रम में टीम इंडिया के लिए अभी तक केवल उप-कप्तान केएल राहुल ही नाकाम रहे हैं। राहुल पाकिस्तान के बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। 

उनके इस खराब प्रदर्शन के बाद क्रिकेट के गलियारों में चर्चा चलने लगी कि क्या टीम मैनेजमेंट राहुल की जगह ऋषभ पंत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम एकादश में मौका दे सकती है? ऋषभ पंत टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन अभी तक उनके अंतिम एकादश में चांस नहीं मिला है। जब यह सवाल भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले प्रेस वार्ता में पूछा तो उन्होंने कहा कि टीम ऐसा कुछ नहीं सोच रही है। विक्रम राठौर ने कहा है कि, 'नहीं, नहीं हम ऐसा नहीं सोच रहे हैं। अभी दो ही मैच हुए हैं। राहुल बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्होंने प्रैक्टिस मैच में भी अच्छी बैटिंग की थी। तो हम अभी ऐसी किसी चीज के संबंध में नहीं सोच रहे हैं।'

6 अक्टूबर को टीम इंडिया टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई थी। यहां आकर भारत ने पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेले। यह दोनों मैच पर्थ में खेले गए थे ऐसे में भारत इस जगह की परिस्थितियों से परिचित है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को अधिक समस्या नहीं आएगी। विक्रम राठोर ने इस बारे में कहा कि टीम जानती थी कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला अहम होगा, जिस कारण टीम ने पर्थ आकर प्रैक्टिस करने का फैसला लिया था।

'टीम के लिए कुर्बानी नहीं देते बाबर..', पाकिस्तान की हार के बाद कप्तान पर भड़के दिग्गज क्रिकेटर्स

T20 वर्ल्ड कप: बारिश में धुला ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड का महामुकाबला, दोनों को मिला 1-1 पॉइंट

पाकिस्तान को ज़िम्बाब्वे ने हराया, लेकिन भारत पर क्यों भड़के शोएब अख्तर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -