8 महीने बाद देश के सबसे लंबे दिल्ली-लेह रूट पर बस सेवा बहाल

हिमाचल प्रदेश : हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति जिले के केलांग और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह के बीच बस सेवा बहाल कर दी गई है। इसके साथ ही देश के सबसे लंबे दिल्ली-लेह रूट पर बस सेवा बहाल हो गई है। लेह और दिल्ली के बीच की दूरी 1026 किलोमीटर है। इसके लिए यात्रियों को 1740 रुपये देने होंगे।

केलांग की उप-मंडल अधिकारी प्रिया नागटा ने रविवार को सुबह 5 बजे लेह के लिए बस को हरी झंडी दिखाई.m। बस यात्रा पहले दिन 17 लोगों के साथ शुरू हुई। आठ महीने बाद यह बस सेवा फिर से शुरू की गई है।

पिछले साल, बस सेवा को 1 जुलाई को बहाल किया गया था और 15 सितंबर को फिर से बंद कर दिया गया था। इसे इस साल करीब डेढ़ महीने पहले बहाल किया गया था। केलांग और लेह के बीच की दूरी 365 किलोमीटर है, जबकि लेह और दिल्ली के बीच की दूरी 1,026 किलोमीटर है। सुबह 3 बजे.m लेह से दिल्ली के लिए बस रवाना होगी।

लोग केलांग से लेह और लेह से दिल्ली तक दो शिफ्टों में केलांग के माध्यम से लेह तक सीधे यात्रा कर सकेंगे, केलांग से लेह तक और लेह से दिल्ली तक।

हर दिन सुबह 5.m बजे, बस लेह के लिए 365 किलोमीटर की यात्रा के लिए केलांग से रवाना होगी, इसके बाद लेह से दिल्ली तक 1026 किलोमीटर की यात्रा होगी।

1 जुलाई 2021 को बस सेवा शुरू की गई थी। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने केलांग से दिल्ली के लिए 2,398 रुपये प्रति यात्री (केलांग से लेह तक 658 रुपये और लेह से दिल्ली के लिए 1,740 रुपये) का टिकट निर्धारित किया है।

नेपाल के साथ भारत के संबंध 'अद्वितीय' हैं: पीएम मोदी

अमेज़ॅन ने भारत में 1 मिलियन से अधिक नौकरियां पैदा कीं, निर्यात में USD5 बिलियन सक्षम किया

राजीव कुमार होंगे देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, आज संभालेंगे कार्यभार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -