चीनी ओपन में नहीं खेलेंगे श्रीकांत, ये है वजह
चीनी ओपन में नहीं खेलेंगे श्रीकांत, ये है वजह
Share:

देश के शानदार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने चोटिल होने के कारण चीन ओपन सुपर सीरीज से हटने का फैसला किया है. बता दे कि वह एक हफ्ते के आराम के बाद हांगकांग ओपन सुपर सीरीज से वापसी करेंगे. खास बात यह है कि इस टूर्नामेंट में उनके पास रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने का मौका होगा.

बताना चाहेंगे कि विश्व रैंकिंग में फिलहाल दूसरे स्थान पर श्रीकांत नागपुर में सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दौरान चोटिल हो गये थे. जिसके चलते उन्होंने एक सप्ताह का आराम करने का फैसला किया. खबरों के अनुसार श्रीकांत ने कहा, ‘मैं चीन ओपन (14 से 19 नवंबर ) से हट रहा हूं. मेरी मांसपेशियों में खिंचाव है और डॉ. ने मुझे एक सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है. यह राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दौरान हुआ. मैं लगातार खेल रहा हूं इसलिये यह थोड़ा और बुरा हो गया. लेकिन एक सप्ताह में मैं ठीक हो जाऊंगा.

इसके अलावा बीएआई के महासचिव अनूप नांरग ने कहा, ‘‘यह कहना गलत होगा कि राष्ट्रीय चैम्पियनशिप श्रीकांत की चोट के लिये जिम्मेदार थी और इसका आयोजन सही समय पर नहीं किया गया. प्रतियोगिता की तारीख की घोषणा शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों के परामर्श से की गयी थी, वे इसमें भाग लेना चाहते थे. अगर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप नहीं होती तो इनमें से कई खिलाड़ी मकाऊ ओपन में खेल रहे होते. श्रीकांत राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में एच.एस प्रणय से हार गये थे. वह 18 अक्तूबर से लगातार बैंडमिंटन खेल रहे.

ये भी पढ़े

बिना खेले ही मैच जीत गई यह टीम

BPL में राजशाही किंग्स ने 8 ओवर से जीत दर्ज की

Drivers' चैंपियनशिप में Mercedes ने GP को पीछे किया

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -