इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज़ ने किया संन्यास का ऐलान, घुटने की चोट से थे परेशान
इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज़ ने किया संन्यास का ऐलान, घुटने की चोट से थे परेशान
Share:

लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने आज सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। घुटने की चोट के कारण वह साल के अधिकांश समय खेल से दूर रहे और उन्होंने 18 साल लंबे करियर को अलविदा कहने का फैसला किया। 36 टेस्ट में उन्होंने 125 विकेट, 67 वनडे में 102 विकेट और 21 टी2ओआई में 27 विकेट लिए। चोटों के कारण फिन को इंग्लैंड की टीम से बाहर होना पड़ा और उन्होंने एक साल से अधिक समय से रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेला है।

फिन ने जून 2005 में कैम्ब्रिज यूसीसीई के खिलाफ मिडलसेक्स के लिए एमसीसी यूनिवर्सिटी मैच में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था। 34 वर्षीय फिन ने कहा, "मैं पिछले 12 महीनों से अपने शरीर के साथ लड़ाई लड़ रहा हूं और मैंने हार मान ली है।" फिन ने मार्च 2010 में चट्टोग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में शानदार प्रदर्शन किया और 2010-11 की पुरुष एशेज में इंग्लैंड की जीत में 14 विकेट हासिल किए।

फिन ने 2015 एशेज में इंग्लैंड के लिए दूसरे सबसे अधिक 12 विकेट हासिल किए थे। मिडलसेक्स के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण करने के बाद, तेज गेंदबाज बाद में पिछले साल ससेक्स चले गए, और 19 मैचों में 21 विकेट हासिल किए। फिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 570 विकेट लेकर संन्यास ले लेंगे। उन्होंने पिछले साल समर्थन देने और पिछले सीज़न की शुरुआत में उनका स्वागत करने के लिए ससेक्स को धन्यवाद दिया। फिन ने कहा कि खेल ने उन्हें बहुत कुछ दिया है और उन्हें उम्मीद है कि वह भविष्य में कुछ हद तक क्रिकेट को वापस लौटाएंगे, जिससे कोचिंग के विकल्प खुले रहेंगे।

ट्विटर DP पर तिरंगा लगाते ही हटा सीएम योगी और BCCI का ब्लू टिक, पीएम मोदी ने की थी अपील

भारत और विंडीज में आज निर्णायक मुकाबला, शुभमन गिल की फॉर्म में वापसी अच्छे संकेत

क्रिकेट के प्रति अमिताभ बच्चन का अजीबो-गरीब अंधविश्वास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -